BAREILLY: बदायूं रोड पर दिनदहाड़े 10वीं की छात्रा का मारुति वैन सवार 4 युवकों ने अपहरण कर लिया. अपहरण करने के बाद छात्रा के हाथ में इंजेक्शन लगा दिया और उसके साथ रेप की कोशिश की. फतेहगंज पश्चिमी में किसी तरह छात्रा वैन से कूदकर भाग गई. रहपुरा अंडरपास के पास स्कूल यूनिफॉर्म में अकेली और बदहवास छात्रा को जब यूपी 100 की पीआरवी 196 ने देखा तो उससे पूछताछ की. पूछताछ करते ही छात्रा रोने लगी और अपने साथ हुई पूरी वारदात बयां कर दी. वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया. एसएसपी जोगेंद्र कुमार समेत अन्य पुलिस अधिकारी फतेहगंज पश्चिमी पहुंचे और पूछताछ शुरू हुई. छात्रा को पहले पीएचसी में एडमिट कराया गया, लेकिन हालात बिगड़ने पर उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया. पुलिस ने अपहरण और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है.

पेट दर्द होने पर निकली स्कूल से

करेली की रहने वाली 15 वर्षीय छात्रा, रमपुरा स्थित आदर्श इंटर कॉलेज में दसवीं क्लास में पढ़ती है. वह रोजाना ऑटो से अपनी सहेली के साथ कॉलेज जाती है. वेडनसडे सुबह भी वह कॉलेज गई थी, लेकिन कुछ देर बाद पेट में दर्द की बात कहकर वह स्कूल से बाहर निकल आयी. छात्रा ने पुलिस को बताया कि वहां से वह ऑटो में सवार हुई. ऑटो वाले ने उसे रामगंगा पुल पार करने के बाद कोहनी गांव के पास यह कहकर उतार दिया कि वह अब आगे नहीं जाना है, उसे किसी काम से वापस जाना है. छात्रा के मुताबिक वह रोड किनारे खड़े होकर सवारी का इंतजार करने लगी कि तभी एक सफेद रंग की मारुति वैन कार आयी. जिसमें से एक युवक उतरा और उसे जबरन वैन में खींचने लगा. जब उसने शोर मचाया तो कार से तीन अन्य युवक उतरे और उसे जबरन वैन में डालकर चल दिए.

वैन से कूदकर भागी छात्रा

छात्रा के मुताबिक जब उसने शोर मचाना शुरू किया तो उसके दाहिने हाथ में इंजेक्शन लगाए तो वह बेहोश होने लगी. जब तक उसे होश था तो उसे याद कि करगैना के पास से गुजरने वाले रास्ते पर वैन मुड़ गई. उसके बाद जब उसे होश आया तो एक जगह पर वैन रूकी थी और युवक नीचे खड़े होकर यूरिनल कर रहे थे. इसी का फायदा उठाकर वह वैन से कूदकर भागने लगी. जब युवकों ने उसे भागते देखा तो वहां पर कुछ अन्य लोग दिखे तो युवकों ने उसका पीछा नहीं किया और फरार हो गए. वहां से वह बाइक सवार की मदद से फतेहगंज पश्चिमी कस्बे के पास पहुंची. फतेहगंज पश्चिमी में उसकी नानी रहती हैं. वह पैदल-पैदल रहपुरा अंडरपास के पास से जा रही थी कि तभी पुलिस की गाड़ी आ गई.

10 बजे निकली स्कूल से

छात्रा से वारदात के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया. वारदात स्थल को लेकर सुभाषनगर, भमौरा और फतेहगंज पश्चिमी थानों की पुलिस भी लग गई. छात्रा के घर सुभाषनगर पुलिस पहुंची और उसकी मां को फतेहगंज पश्चिमी लेकर पहुंची. उसके बाद पुलिस की एक टीम इंटर कॉलेज पहुंची और पूछताछ की. पुलिस ने जब कॉलेज का सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो उसमें 10 बजकर 2 मिनट पर छात्रा स्कूल से बाहर जाते दिखाई दे रही है. पुलिस स्कूल से लेकर बदायूं रोड और फिर फतेहगंज पश्चिमी तक के एरिया में छानबीन कर रही है और इस एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच कर रही है.

दोस्तों पर शक गया बेकार

पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि छात्रा की दो युवकों से दोस्ती है. उनसे छात्रा का अक्टूबर 2017 में झगड़ा भी हुआ था. छात्रा के पिता ने एक युवक को डांट भी लगाई थी. जब पुलिस ने उनके बारे में पता किया तो पता चला कि एक युवक सुबह से ही हमेशा की तरह पेट्रोल पंप पर काम कर रहा है और दूसरा भी दुकान पर मिला. जिससे पुलिस का इनको लेकर शक दूर हो गया. पुलिस छात्रा के अन्य किसी साथी के बारे में भी पता लगा रही है. हालांकि अभी तक पुलिस प्रेम संबंध की बात से साफ इनकार कर रही है.

युवकों ने पहना था नकाब

पुलिस के मुताबिक छात्रा ने बताया कि है कि तीन युवकों ने चेहरों पर पहचान छिपाने के लिए रुमाल बांध रखा था. एक युवक का चेहरा खुला हुआ था, उसका कलर सांवला है और वह कुछ हेल्दी भी है. सभी युवकों की उम्र 25 से 30 वर्ष के आसपास बताई जा रही है. छात्रा ने किसी को भी पहचानने से इनकार किया है.


रेप की घटना से छात्रा ने किया इनकार

जब छात्रा यूपी 100 को मिली थी तो सूचना चली कि छात्रा से अपहरण के बाद गैंगरेप की वारदात की गई है, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने छात्रा से पूछताछ की, लेकिन किसी भी मीडिया कर्मी से न तो मिलने दिया गया और न ही बात कराई गई. पुलिस की मानें तो छात्रा ने रेप की बात से इनकार किया है. उसकी मां ने एफआईआर में भी इसका जिक्र नहीं किया है, लेकिन ऐसा है तो पुलिस दिन भर मामले को दबाने में क्यों जुटी रही और सिर्फ शाम को एक प्रेस नोट भेजकर जानकारी दी गई.

छात्रा का वैन से युवकों ने अपहरण किया था. अपहरण और पॉक्सो एक्ट में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. टीमें लगाई गई हैं, जल्द केस को वर्कआउट किया जाएगा.

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली

Crime News inextlive from Crime News Desk