-जौनसार बावर व पछवादून में तहसील दिवस का आयोजन

-तहसील दिवस पर त्यूणी में 90 व विकासनगर में 21 शिकायतें दर्ज

VIKASHNAGAR (JNN) : ट्यूजडे को जौनसार बावर व पछवादून की तहसीलों में तहसील दिवस आयोजित किए गए। सीमांत तहसील त्यूणी में जहां लोगों ने खुलकर अपनी समस्याएं अधिकारियों के सामने रखी। वहीं विकासनगर में दूसरे तहसील दिवस पर भी फरियादी नहीं पहुंचे। त्यूणी तहसील में 90 शिकायतें व विकासनगर तहसील में ख्क् फरियादी ही शिकायत लेकर पहुंचे। तहसील दिवस में सड़क, बिजली, पानी व स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं ज्यादा आई। एसडीएम विकासनगर पीसी दुम्का व एसडीएम चकराता अशोक पांडेय ने अधिकांश का मौके पर निस्तारण किया।

90 में से भ्ख् समस्याओं निस्तारण

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत ट्यूजडे को जौनसार बावर व पछवादून में तहसील दिवस आयोजित किया गया। त्यूणी तहसील में एसडीएम अशोक कुमार पांडेय ने जनता की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को सभी समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान दर्ज 90 शिकायतों में से भ्ख् का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। अधिकांश लोगों ने बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य की समस्याएं एसडीएम के समाने रखीं। रड़ू की प्रधान कमला राणा ने पंचायत में जनमिलन केंद्र बनाने की मांग रखी। इसके साथ ही क्षेत्र में क्षतिग्रस्त ¨सचाई गूलों, जर्जर विद्युत तारों की मरम्मत की मांग भी एसडीएम के सामने की। एसडीएम श्री पांडेय ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी समस्याओं का निस्तारण पंद्रह दिन में करने के निर्देश दिए।

नदारद अधिकारियों पर कार्रवाई

तहसील दिवस से नदारद रहे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति रिपोर्ट डीएम कार्यालय को भेजने की बात कही। इस दौरान तहसीलदार संगीता कन्नौजिया, बीडीओ जेएस बत्र्वाल, एसडीओ अरुण कुमार, फरमान जैदी, गणेश शंकर दोहरे, एसएस कंडारी मौजूद रहे। उधर, विकासनगर तहसील में मात्र ख्क् फरियादी ही पहुंचे, जिनमें से सात फरियादियों की समस्या का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, शेष समस्याएं संबंधित विभागों को सौंप दी गई। एसडीएम प्रकाश चंद दुम्का ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी समस्याएं उचित समय पर निस्तारित की जानी चाहिए। इस दौरान तहसीलदार प्रेमलाल, उप खंड शिक्षाधिकारी आरएस राणा, अधिशासी अधिकारी एसपी जोशी, डा। अनुराग धनिक मौजूद रहे।