-रुड़की तहसील में अभी तक नहीं पहुंच पाई मुआवजे की धनराशि

-अब तक करीब 16 लाख रुपए की धनराशि के काटे जा चुके हैं चेक

ROORKEE (JNN) : तहसील प्रशासन ने बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के चेक काटने बंद कर दिए हैं। वजह यह है कि 20 लाख के बजट में से 16 लाख के चेक काटे जा चुके हैं, जबकि और चेक काटने के लिए पर्याप्त बजट ही नहीं हैं।

16 लाख के काटे गए चेक

सरकार की ओर से 33 परसेंट से ऊपर प्रभावित फसल को आर्थिक सहायता दिए जाने का एलान किया है। रुड़की तहसील प्रशासन की ओर से अब तक 16 लाख से भी अधिक के चेक काटे जा चुके हैं। शासन ने पांच करोड़ की डिमांड की गई है, लेकिन डिमांड के अनुसार पैसा न होने की वजह से तहसील प्रशासन ने अब चेक काटना बंद कर दिया है। रुड़की के तहसीलदार प्रकाश शाह ने बताया कि मुआवजे के चेक को एडवांस में नहीं दिया जा सकता है। इसलिए धनराशि आने के साथ ही चेक काटने शुरू कर दिए जाएंगे। सोमवार तक बजट आने की उम्मीद है। सर्वे करने में चकबंदी विभाग के कर्मचारी ही पिछड़ रहे हैं, इसको लेकर जिला बंदोबस्त अधिकारी टीकम सिंह चौहान ने कड़ी नाराजगी जताई। इस वजह से शनिवार को अवकाश के बावजूद पूरे दिन दफ्तर खुला रहा। जिला बंदोबस्त अधिकारी ने अपने सामने ही लेखपाल, कानूनगो से सूची तैयार कराई।

--------------------

भगवानपुर तहसील को मिले दो करोड़

BHAGWANPUR : शासन ने बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को राहत सहायता उपलब्ध कराने के लिए भगवानपुर तहसील को दो करोड़ का बजट जारी कर दिया है। तहसील को पहले ख्0 लाख रुपए का बजट दिया गया था। भगवानपुर के तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह कांबोज ने बताया कि शनिवार को दो करोड़ रुपए का बजट पहुंच गया है। छुट्टी होने के बावजूद पूरा स्टाफ दिन में भी सूचियों को तैयार करने और किसानों के नाम कम्प्यूटर में फीड करने में लगा रहा।