- कड़ी धूप के बाद शाम को सर्द हवाएं करने लगीं गोरखपुराइट्स को परेशान

- मौसम एक्सप‌र्ट्स का मानना फिर सताएगा कोहरा, दिन में मिलेगी राहत

GORAKHPUR : मौसम की बेदर्दी का सिलसिला लगातार जारी है। चंद दिन धूप तो कुछ दिन छांव गोरखपुराइट्स को परेशान कर रही हैं। थर्सडे को एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया। मौसम की उठापटक की वजह से ठंड दोबारा लौट रही है और दिन में कड़ी धूप होने के बाद शाम में सर्द हवाएं परेशानी बढ़ा रही हैं। मौसम एक्सप‌र्ट्स की मानें तो अभी यह कोहरा और सर्द हवाएं गोरखपुराइट्स को थोड़ा और परेशान करेंगी, लेकिन दोपहर का मौसम साफ रहेगा और आगे जल्द ही मौसम बिल्कुल ठीक हो जाएगा।

सुबह और शाम की सर्दी बाकी

मौसम का जिस तरह मिजाज है, उससे एक्सप‌र्ट्स का यह मानना है कि अब सिर्फ सुबह और शाम की ठंड ही बाकी है। अगर सर्द हवाएं न चलें तो सूरज की सख्ती बढ़ेगी, जिससे ठंड जल्द खत्म हो जाएगी। फिलहाल सुबह में कोहरे के साथ, दिन और रात का मौसम थोड़ा परेशान करेगा। खासतौर पर चल रही हवाएं मुश्किलें और बढ़ा रही हैं, जिसकी वजह से गोरखपुराइट्स को राहत नहीं मिल पा रही है।

थर्सडे को फिर महसूस हुई गलन

पिछले तीन दिनों से मौसम काफी खुशगवार था। सूरज निकलने की वजह से धूप के भी दीदार हो रहे थे। मगर मौसम ने फिर पलटी मारी और सुबह और शाम में फिर ठंड का असर दिखने लगा है। थर्सडे को एक बार फिर मौसम का रुख बदला और सुबह करीब क्0 बजे तक हल्के कोहरे के साथ सर्द हवाएं गोरखपुराइट्स को परेशान करती रहीं। देर सुबह तक कोहरा छाया रहा, दोपहर बाद एक बार फिर से धूप खिली, जिससे लोगों को राहत मिली। इस दौरान मैक्सिमम और मिनिमम टेंप्रेचर के बीच बड़ा डिफरेंस रहा। थर्सडे को मैक्सिमम टेंप्रेचर ख्ब्.क् और मिनिमम टेंप्रेचर क्0.8 रिकॉर्ड किया गया।

हवाओं का रुख चेंज हो गया है। गोरखपुर में सुबह हल्का फुल्का कोहरा रहेगा। दिन में मौसम साफ रहेगा।

- जेपी गुप्ता, मौसम एक्सपर्ट