टारगेट का टेंपरेचर

मौसम करवट ले रहा है। फरवरी में मार्च जैसी गरमी महसूस हो रही है। इसी के साथ विभागों में टारगेट की गरमी शुरू हो गई है। बिजली विभाग में ये गरमी इस कदर बढ़ गई कि अफसरों ने एमडी की बैठक बायकाट कर दिया, वहीं एमडीए भी इस गरमी से झुलस रहा है।

एमडी के रवैये पर अफसरों का वॉक आउट

-पीवीवीएनएल की बैठक में एमडी ने दो एक्सईएन का किया निलंबन

-अफसरों को सुनाई खरी-खोटी, नाराज अफसरों ने बुलाई बैठक

Meerut। बैठक के बीच से पीवीवीएनएल अफसरों ने उस समय वॉक आउट कर दिया, जब राजस्व वसूली में ढिलाई बरतने को लेकर एमडी अभिषेक प्रकाश ने उनको खरी-खोटी सुनाई। इससे पहले कम राजस्व लाने पर दो इंजीनियर्स को सस्पेंड कर चुके एमडी अफसरों की नाराजगी का सबब बने थे। एमडी का उग्र रवैया देख अफसरों ने बैठक का बहिष्कार कर शक्ति क्लब पर इंजीनियर एसोसिएशन की बैठक बुला कर आंदोलन की चेतावनी दी।

क्या है मामला

पीवीवीएनएल एमडी अभिषेक प्रकाश सिंह ने बुधवार को ऊर्जा भवन सभागार में मेरठ समेत पश्चिमांचल के अफसरों की बैठक बुलाई थी। बैठक में एमडी ने राजस्व की वसूली में ढिलाई बरतने वाले सहारनपुर विद्युत वितरण खंड प्रथम के एक्सईएन आरके गुप्ता और विद्युत वितरण खंड प्रथम शामली के एक्सईएन रविन्द्र सिंह को निलंबित कर दिया। यही नहीं एमडी ने राजस्व की समीक्षा लेते हुए सख्त रुख अख्तियार कर लिया और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। दो इंजीनियर्स के निलंबन और एमडी के आक्रामक रवैये से आक्रोशित सभी इंजीनियर्स बैठक का बहिष्कार कर मीटिंग हॉल से बाहर निकल आए। अफसरों का आरोप है कि एमडी अभिषेक प्रकाश ने अधिकारियों के साथ गलत व्यवहार किया है।

अभियंता संघ की बुलाई बैठक

इससे नाराज अफसरों ने विक्टोरिया पार्क स्थित शक्ति क्लब में राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ की बैठक बुलाकर आंदोलन की चेतावनी दी। बैठक में शामिल चीफ इंजीनियर्स, एसई और एक्सईएन व एसडीओ ने एमडी के रवैये पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इस तरह का बर्ताव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक के बाद इंजीनियर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल एमडी अभिषेक प्रकाश से मिला और उसके बाद वार्ता में रास्ता निकल आया। राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ के क्षेत्रीय सचिव आरकेसिंह ने बताया कि एमडी ने अपनी गलती मानी है और उसके बाद अब आंदोलन खत्म किया जा रहा है, जबकि जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनका निलंबन वापिस लेने से उन्होंने फिलहाल इंकार कर दिया है।

एमडी से वार्ता करने के बाद आंदोलन की चेतावनी वापस ले ली गई है। हालांकि अफसरों के निलंबन को लेकर अभी बैठक जारी है। जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा।

-वीएन सिंह, एसई पीवीवीएनएल