-षष्टी से दशमी तक लाइन शिफ्टिंग का काम पूरी तरह से बंद रहेगा,

RANCHI (8 Oct)

शहर के पूजा पंडालों को अस्थाई बिजली कनेक्शन लेना जरूरी है। इसके लिए बिजली विभाग ने स्पेशली कंट्रोल रूम, जहां से संबंधित एरिया के पूजा पंडाल बिजली का कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए रांची सर्किल के सुपरीटेंडिंग इंजीनियर (एसई) अजीत कुमार ने सभी एरिया के कार्यपालक अभियंताओं और सहायक अभियंताओं को निर्देश ि1दया है।

नही होगी लाइन शिफ्टिंग

एसई अजीत कुमार ने बताया कि दुर्गा पूजा के मद्देनजर स्टोर में ट्रांसफरर्मर, तार आदि की व्यवस्था की गई है, ताकि कहीं कोई गड़बडी होने पर उसे तुरंत ठीक किया जाए। बताया गया कि षष्टी से दशमी तक लाइन शिफ्टिंग का काम पूरी तरह से बंद रहेगा, दिन में कुछ देर के लिए मेंटेनेंस का काम हो सकता है, लेकिन शाम होते ही निर्बाध बिजली की आपूर्ति होगी।

बनेगा तीन कंट्रोल रूम

पूजा में की बिजली की समस्या नहीं हो इसके लिए विभाग ने तीन कंट्रोल रूम भी बनाया है। इसके लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है। सभी लोग कंट्रोल मे तैनात रहेंगे। सभी पूजा पंडालों के बाहर संबंधित एरिया के सहायक अभियंता और जूनियर अभियंता के नंबर भी रहेंगे।

पूजा में बिजली की परेशानी नहीं हो इसकी पूरी तैयारी की गई है। सभी स्टोर में बिजली के सामान तैयार हैं। परेशानी होने पर तुरंत ठीक किया जाएगा। सभी पंडालों को अस्थाई बिजली कनेक्शन लेना होगा, इसके लिए हर एरिया को निर्देश जारी किया गया है।

-अजीत कुमार, सुपरिटेडिंग इंजीनियर, रांची सर्किल

हमलोग हर साल पूजा पंडाल के लिए बिजली का कनेक्शन लेते हैं। इस साल भी बिजली के लिए आवेदन दे रहे हैं।

-रमेश गोप, अध्यक्ष, बांध गाड़ी दुर्गापूजा समिति, रांची