मेयर ने पूछा, कैबिनेट में प्रस्ताव पास होने से पहले कैसे जारी हो गया टेंडर

ALLAHABAD: कुंभ मेला 2019 में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अखाड़ों के अंदर भी जन सुविधाओं का कार्य होगा। यात्री शेड आदि का निर्माण कराया जाएगा। इन तथ्यों पर सहमति व स्वीकृति 27 मार्च को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में दी गई थी। यह भी कहा गया था कि कैबिनेट में इस मुद्दे पर मंजूरी मिलने के बाद ही काम कराया जाएगा।

कैबिनेट की मंजूरी से पहले टेंडर

लेकिन नगर निगम के अधिकारियों की ओर से अखाड़ों में जनसुविधा के कार्य कराने से संबंधित मुद्दा कैबिनेट में चर्चा व पास होने से पहले ही टेंडर जारी कर दिया गया। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने बुधवार के एडिशन में 'अखाड़ों को खुश करने में जुटा नगर निगम' शीर्षक से खबर प्रकाशित की तो नगर निगम की ओर से जारी टेंडर की प्रक्रिया पर ही सवाल खड़ा हो गया।

मेयर ने कहा, ये नियम विरूद्ध है

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने भी इसे गंभीरता से लिया। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों से पूछा कि अखाड़ों के अंदर कार्य कराने का मामला अभी कैबिनेट में पास नहीं हुआ है, तो फिर टेंडर कैसे जारी कर दिया गया। मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि कैबिनेट में मंजूरी मिलने से पहले टेंडर जारी करने पर टेंडर निरस्त हो सकता है।

गवर्नमेंट कमेटी की मीटिंग में अखाड़ों की भूमि पर जनसुविधा कार्य कराने की स्वीकृति दी गई थी। साथ में कहा गया था कि कैबिनेट में जल्द ही मामला पास हो जाएगा। इसके आधार पर टेंडर निकाला गया है। टेंडर अभी हुआ नहीं है। 18 अप्रैल को टेंडर फाइनल की डेट है, तब तक कैबिनेट से मंजूरी मिल ही जाएगी।

सतीश कुमार

चीफ इंजीनियर