ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल का सपना जल्‍द होगा पूरा, प्रोजेक्ट पर टेंडर प्रोसेस शुरू

By: Inextlive | Publish Date: Thu 12-Oct-2017 05:49:53   |  Modified Date: Thu 12-Oct-2017 05:55:37
A- A+
ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल का सपना जल्‍द होगा पूरा, प्रोजेक्ट पर टेंडर प्रोसेस शुरू
- जून-जुलाई 2018 से परियोजना की सुरंगों का निर्माण कार्य शुरू होगा - सीएम से रेल विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष व मुख्य प्रबंध निदेशक ने की भेंट

DEHRADUN: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में रेल विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष व मुख्य प्रबंध निदेशक सतीश चन्द्र अग्निहोत्री और मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने भेंट की. इस दौरान चारधाम व ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट की प्रगति से अवगत कराया. सीएम ने कहा कि परियोजना से संबंधित भूमि अधिग्रहण व फॉरेस्ट क्लियरेन्स की प्रक्रिया को समयबद्धरूप से पूरा ि1कया जाए.

 

सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट

सीएम ने कहा कि पूरी परियोजना पर एक साथ कार्य शुरू किया जाए. सीएम ने कहा कि चारधाम तथा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट राज्य सरकार की प्राथमिकता में है. चारधाम प्रोजेक्ट के फाइनल लोकेशन सर्वे को शीघ्र पूरा किए जाने के साथ ही परियोजना निर्माण की प्रक्रिया को तेजी से पूरी किया जाए. इस दौरान आरवीएनएल के पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि परियोजना से संबंधित टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कहा, अगले साल जून-जुलाई से परियोजना की सुरंगों का निमार्ण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. परियोजना के ग्राउंड वर्क व लोकेशन सर्वे में सैटेलाइट इमेजरी के साथ डिजिटल रेजोल्यूशन टेक्नॉलोजी का प्रयोग किया जाएगा. जबकि सूबे के पर्यावरणीय व पारिस्थितिकी संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए भूगर्भीय निरीक्षण के दौरान मॉडर्न टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जाएगा. वहीं आरवीएनएल द्वारा परियोजना को समयबद्धता के साथ पूरा करने का आश्वासन दिया गया.