delete

मैड्रिड मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में सानिया-हिंगिस को करना पड़ा हार का सामना

By: Inextlive | Publish Date: Sun 08-May-2016 10:26:02
- +
 मैड्रिड मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में सानिया-हिंगिस को करना पड़ा हार का सामना
मैड्रिड मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल फाइनल में सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी के हाथ निराशा लगी। इस जोड़ी फ्रांस की पांचवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 4-6 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। जिससे इस हार के साथ ही सानिया-हिंगिस सत्र के अपने पांचवें खिताब से चूक गईं।

शिकस्त का सामना
शीर्ष वरीय सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी को लगातार दूसरी बार उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा। इंडो-स्विस जोड़ी को शनिवार को मैड्रिड मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में कैरोलिन गार्सिया और क्रिस्टीना मलादेनोविक की जोड़ी के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा। सानिया-हिंगिस को गार्सिया-क्रिस्टीनाके हाथों 4-6, 4-6 से हार झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही सानिया-हिंगिस सत्र के अपने पांचवें खिताब से चूक गईं। इस जोड़ी को स्टुटगार्ट में भी उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा था।

खिताब जीत चुकी

सानिया-हिंगिस की जोड़ी इस सत्र में सिडनी, ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलियन ओपन और सेंट पीटर्सबर्ग में खिताब जीत चुकी है। महिलाओं के सिंगल्स वर्ग का खिताबी मुकाबला दुनिया की सातवें नंबर की सिमोना हालेप और स्लोवाकिया डोमिनिका सिबुलकोवा के बीच होगा। रोमानिया की हालेप ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर को 6-2, 6-0 से शिकस्त दी। सिबुलकोवा ने अमेरिकी क्वालीफायर लुइसा चिरिको को सीधे सेटों में 6-1, 6-1 से मात दी।

सेमीफाइनल में प्रवेश

पुरुष वर्ग में दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी और गत चैंपियन एंडी मरे ने शनिवार को फाइनल में जगह बना ली। अब खिताब के लिए ब्रिटिश खिलाड़ी का सामना नोवाक जोकोविक और केई निशिकोरी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। मरे ने सेमीफाइनल में राफेल नडाल को 7-5, 6-4 से पराजित किया। सर्बिया के जोकोविक ने 11वें वरीय मिलोस राओनिक को 6-3, 6-4 से, जबकि जापान के केई निशिकोरी ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 6-7, 7-6, 6-3 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Sports News inextlive from Sports News Desk