- गोलघर में गणेश चौराहे पर शॉप के बाहर मिला लावारिस बैग

- एंटी सबोटाज टीम ने मौके पर पहुंचकर की जांच

GORAKHPUR: गोलघर के गणेश चौराहे पर ट्यूज्डे मार्निग डेढ़ घंटे तक दहशत का माहौल बना रहा। गणेश चौराहे पर स्थित मार्केट की एक शॉप के बाहर लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर कैंट पुलिस, एलआईयू, डॉग स्क्वायड और एंटी सबोटाज टीम ने मौके पर पहुंच कर इनवेस्टिगेशन किया। करीब डेढ़ घंटे बाद लावारिस बैग की दहशत का पटाक्षेप हो सका।

जागरूक युवक ने दी थी सूचना

गणेश चौराहे पर ट्यूज्डे मार्निग क्0 बजे गोरखनाथ के रसूलपुर मोहल्ले में रहने वाला रवि कुमार अपनी साइकिल पर न्यूज पेपर बेच रहा था। अचानक उसकी निगाह बंद शॉप के बाहर लावारिस बैग पर पड़ी। काफी देर तक निगेबानी करने के बाद उसे उठाने कोई नहीं आया तो रवि ने संदिग्ध बैग की जानकारी ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल को दी। कांस्टेबल ने कंट्रोल रूम को लावारिस बैग की सूचना दी। बता दें कि जिस जगह लावारिस बैग मिला, ठीक उसी के सामने स्थित पेट्रोल पंप में ख्007 को सीरियल विस्फोट हुआ था। उसी प्वाइंट पर लावारिस बैग मिलने से दुकानदार और आस-पास के लोग दहशत में आ गए।

एंटी सबोटाज ने किया पटाक्षेप

करीब सवा घंटे बाद डॉग स्क्वायड और एंटी सबोटाज टीम भी मौके पर पहुंच गई। स्निफर डॉग ने बैग की जांच की और फिर एंटी सबोटाज ने आधुनिक उपकरण से बैग को चेक किया। विस्फोटक के संकेत न मिलने पर उसे धक्का देकर गिरा दिया गया और फिर टीम ने बैग को खोला। बैग खुलने के साथ ही लोगों ने राहत की सांस ली। बैग में कुछ पुराने सामान के अलावा कुछ नहीं था। पुलिस टीम के अनुसार किसी विक्षिप्त का बैग था जिसे वह छोड़कर चला गया।

लावारिस बैग की सूचना पर पुलिस, एलआईयू और एंटी सबोटाज टीम ने पहुंच कर छानबीन की। बैग किसी विक्षिप्त व्यक्ति का था, जिसे वह लावारिस हालत में छोड़कर चला गया था।

राजीव सिंह, एसएसआई कैंट