- जीएम उत्तर रेलवे और डीआरएम लखनऊ ने लिया तैयारियों का जायजा

ALLAHABAD: गंगा-गोमती, ऊंचाहार और लखनऊ इंटरसिटी को प्रयाग स्टेशन से चलाने की प्लानिंग है। इसके लिए प्रयागघाट टर्मिनल को तैयार किया जा रहा है। शुक्रवार को उत्तर रेलवे के जीएम ने यहां अब तक की तैयारियों का जायजा लिया और प्रयागघाट में बन रही वाशिंग लाइन के निर्माण में तेजी लाने को कहा। निर्माण में देरी होने पर उन्होंने ठेकेदारों और इंजीनियरों से नाराजगी व्यक्त की।

ठेकेदारों को लगाई फटकार

इलाहाबाद जंक्शन से चलने वाली गंगा-गोमती, ऊंचाहार और लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस को प्रयाग स्टेशन से ही संचालित करने की योजना है। इस सिलसिले में माह भर पहले मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ एके लहोटी ने प्रयागघाट टर्मिनल के निर्माण की प्रगति देखी थी। शुक्रवार को उत्तर रेलवे के जीएम एके पुठिया ने भी प्रयागघाट का निरीक्षण किया। काम में देरी होने पर ठेकेदार को फटकारा, कहा कि जब पैसे मिल चुके हैं तो देरी क्यों की जा रही है।

15 दिसंबर तक शुरू होगी वाशिंग लाइन

फिलहाल इंजीनियरों ने 15 दिसंबर तक वाशिंग लाइन शुरू करने वायदा किया है। जीएम ने कहा कि 15 दिसंबर के बाद कभी भी उक्त ट्रेनों को प्रयाग से चलाया जा सकेगा। निरीक्षण में सीनियर डीओएम लखनऊ रेल मंडल आरडी बाजपेई सहित अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि टर्मिनल पर वाशिंग लाइन कार्य माह सितंबर 2015 तक पूरा होना था।

अब पौने छह बजे जाएगी 'मऊ डेमू'

रामबाग से मऊ को जाने वाली 75106 डेमू का समय अब बदल गया है। अब यह ट्रेन 35 मिनट पहले यानी 5:45 बजे चलकर दोपहर 12:30 बजे मऊ पहुंचेगी। नए टाइम टेबल के अनुसार सोमवार से इसका संचालन किया जाएगा। इलाहाबाद सिटी स्टेशन (रामबाग) से मऊ डेमू सुबह 6:20 बजे चलती है और मड़ुवाडीह पैसेंजर 6:45 बजे जाती है। दोनों ट्रेनें एक ही रूट पर चलती हैं और इनके बीच 25 मिनट का ही अंतर है। इसलिए कम यात्री ही लाभान्वित होते थे। ऐसे में इन ट्रेनों के बीच अब एक घंटे का अंतर कर दिया गया है। नया टाइम टेबल 30 नवंबर से लागू होगा। सफर के दौरान यात्रियों को कोई परेशानी हो तो वह मोबाइल नंबर 9794845955 पर शिकायत कर सकते हैं।