RANCHI : इस साल क्8 अप्रैल को बेड़ो के मासू गांव में तीन मासूमों की हत्या करने के आरोपी सोमा उरांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा और दो कारतूस भी बरामद किया है। सोमा उरांव बेड़ो के मुड़ामू गांव का रहनेवाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने खदेड़कर पकड़ा

एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि बेड़ो पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मुड़ामू जानेवाले रास्ते में एक युवक हथियार के साथ किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। इसके बाद बेड़ो डीएसपी ºीस्तोफर केरकेट्टा, मांडर के सर्किल इंस्पेक्टर ललन ठाकुर, बेड़ो थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ मुड़ामू पहुंचे तो अपराधी भागने लगा। ऐसे में पुलिस ने खदेड़कर उसे पकड़ लिया।

इस साल क्8 अप्रैल की है घटना

सोमा उरांव ने पुलिस को बताया कि क्8 अप्रैल की रात उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर नौंवी कक्षा के छात्र आदित्य गोप, उपेंद्र महतो और जीतवाहन महतो की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसने यह भी कहा कि इन तीन युवकों का भाई पीएलएफआई से जुड़ा था। वह उसकी हत्या करने के प्लान बनाया था। इस बात की जानकारी मिलने के बाद मैं मासू गांव आया। यहां आदित्य गोप, उपेंद्र महतो और जीतपाहन महतो एक ही घर में सोए थे, जबकि आदित्य का परिवार मेहमानी के लिए गए थे। ऐसे इस घटना को अंजाम दे डाला। उपेंद्र और जीतपाहन महतो पावर ग्रिड में मजदूरी काम करते थे। उसने यह भी बताया कि पहले वह पीएलएफआई के लिए काम करता था, पर बाद में अपना गिरोह बना लिया।

हत्या समेत पांच मामलों में तलाश

सोमा उरांव अपने गिरोह के मेंबर्स के साथ मिलकर इस साल जून में ख्8 साल के बिरसा उरांव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जजिया के मेन रोड में हुई इस गोलीबारी में एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया था। एसएसपी ने बताया कि सोमा के खिलाफ बेड़ो थाना में हत्या समेत पांच मामले दर्ज हैं। इसके अलावे सीमावर्ती इलाकों में भी उसने कुछ घटनाओं को अंजाम दिया होगा, जिसकी छानबीन पुलिस कर रही है।