PATNA: पटना में अपहरण की घटनाएं आम हो गई हैं। आए दिन कोई न कोई भी बच्चा बदमाशों का शिकार हो जा रहा है। दहशत ऐसी है कि मां बाप के नजर से कोई भी मासूम ओझल होता है वह अपहरण की आशंका को लेकर हैरान हो जाते हैं। इस दहशत के बाद भी पुलिस गंभीर नहीं है। रविवार को पुलिस की चौकसी का बड़ा खुलासा तब हुआ जब शास्त्रीनगर थाना एरिया के एजी कॉलोनी से एक मासूम के अपहरण की आशंका में पूरा परिवार 9 घंटे तक परेशान रहा लेकिन पुलिस उसे बरामद नहीं कर सकी। 3 साल आर्यन 2 किमी में 9 घंटे भटकता रहा लेकिन पुलिस उसका सुराग नहीं लगा सकी। दुकानदारों की सूचना पर पाटलिपुत्रा थाना की पुलिस ने मासूम को बरामद कर शास्त्रीनगर थाना को सौंपा।

9 घंटे तक दहशत में रहा परिवार

तीन साल का आर्यन बेगूसराय निवासी आदित्य का बेटा है। वह पटना के शास्त्रीनगर थाना एरिया के एजी कॉलोनी के श्रीनगर में अपने ननिहाल आया था। ननिहाल में उसके मामा की शादी थी। रविवार की शाम बारात जाने वाली थी जिसके लिए सुबह से ही घर में तैयारी चल रही थी। सुबह लगभग 10 बजे घर के बाहर से खेलते समय अचानक आर्यन गायब हो गया। घर वालों के साथ पूरे मोहल्ले के लोगों ने आर्यन की तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। घर वालों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। पटना में हो रही अपहरण की घटनाओं को लेकर परिजनों को अनहोनी की आशंका सताने लगी। घर में शादी का माहौल पूरी तरह से गम में बदल गया और घर वाले थाना का चक्कर लगाने लगे।

-एसएसपी तक को दे दी सूचना

मासूम के गायब होते ही घर वालों ने पटना एसएसपी के साथ शास्त्रीनगर थाना को भी सूचना दे दिया। घर वालों ने आशंका अपहरण की जताई इसलिए पुलिस पदाधिकारी भी छानबीन शुरू कर दिए। परिजनों का कहना है कि शास्त्रीनगर थाना की पुलिस मौके पर आई भी और प्रयास किया लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ढूंढ रही थी और बच्चा दो किलो मीटरी की दूरी में ही इधर-उधर भटक रहा था। पुलिस 9 घंटे क तलाश में कोई सुराग नहीं लगा पाई। सूत्रों का कहना है कि राजीवनगर गुमटी के पास शाम को लगभग 7 बजे एक बच्चे के मिलने की सूचना दुकानदारों ने पाटलिपुत्रा थाना की पुलिस को दी। थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंच गई और उसे थाना में ले जाकर जांच पड़ताल की फिर शास्त्रीनगर थाना को सौंप दिया।

9 घंटे बाद आई जान में जान

घर वालों को जैसे पता चला कि आर्यन मिल गया है उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बारात में जहां शोक फैल गया था वहीं आर्यन के लौटते ही शादी की खुशी दोगुनी हो गई। घर वालों के चेहरे पर काफी खुशी थी और वह आर्यन को गले से लगाकर घंटों बैठे रहे। शास्त्रीनगर थाना के इंचार्ज का कहना है कि आस पास के थानों की सूचना दे दिया था। बच्चा भटकते हुए मिला तो पाटलिपुत्रा थाना की पुलिस ने उसे रिकवर कर लिया। बच्चे को परिजनों को सौंप दिया गया है।