-ऑनलाइन बिजली का बिल जमा करने के लिए केस्को ने किया एक्सिस बैंक से करार

-नई व्यवस्था के तहत 40 सरकारी-प्राइवेट बैंकों के खाताधारक उठा सकेंगे सुविधा का लाभ

kanpur@inext.co.in

KANPUR : बैंक एकाउंट होल्डर्स के लिए खुशखबरी है। अब बिजली का बिल जमा करने के लिए आपको बिजली सबस्टेशन पर घंटों लाइन में नहीं खड़े होना पड़ेगा। केस्को की वेबसाइट पर जाकर पलक झपकते ही आप बिजली का बिल जमा कर सकते हैं।

40 बैंकों का गेटवे

बुधवार को केस्को एमडी सेल्वा कुमारी ने शहर के लाखों बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। इसी कड़ी में उन्होंने केस्को मुख्यालय में नेट बैंकिंग का शुभारम्भ किया। उद्घाटन के बाद उन्होंने बताया कि अभी तक सिर्फ पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक ही ऑनलाइन बिजली का बिल जमा कर सकते थे। मगर, अब इस सेवा से 40 सरकारी-प्राइवेट बैंक्स को जोड़ लिया गया है। इसके लिए एक्सिस बैंक से करार किया गया है।

कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं

ऑनलाइन पेमेंट जमा करने के एवज में उपभोक्ताओं को कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा। केस्को एमडी ने बताया कि www.kesco.co.in पर लॉग-इन करके कोई भी कंज्यूमर ऑनलाइन बिजली का बिल जमा कर सकता है। यह सेवा निशुल्क है, जोकि तत्काल प्रभाव से आम जनता के लिए चालू हो गई है। अभी तक पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारकों के अलावा किसी अन्य बैंक के खाताधारक को बिजली का बिल ऑनलाइन जमा करने पर कुछ अतिरिक्त शुल्क भी चुकाना पड़ता था। अब नई व्यवस्था के बाद उन्हें भी ये सुविधा निशुल्क मिलेगी।