स्प्रे से कॉक्रोच मार कर थक चुके हों तो जरा ये गैजेट ट्राई कीजिए जो Cockroaches को भगाएगा नए अंदाज में!

By: Chandra Mohan Mishra | Publish Date: Fri 19-Jan-2018 04:38:14   |  Modified Date: Fri 19-Jan-2018 04:49:53
A- A+
स्प्रे से कॉक्रोच मार कर थक चुके हों तो जरा ये गैजेट ट्राई कीजिए जो Cockroaches को भगाएगा नए अंदाज में!
वैज्ञानिक मानते हैं कि दुनिया के सबसे पुराने जीवो में एक से कॉकरोच भी है और खास बात यह है कि य‍ह तब से लेकर आज तक हम इंसानों को डराता और परेशान करता चला आ रहा है। लोग कॉकरोच को मारने के लिए न जाने कितने जतन करते हैं किचेन से लेकर बाथरूम तक इनसे बचकर रह पाना किसी के लिए भी आसान नहीं है। स्‍प्रे वगैरह का यूज़ करके आप इन्‍हें कई बार मारकर भगा चुके होंगे, लेकिन ये बहुत तेजी से अपनी संख्या बढ़ा कर फिर से परेशान करने चले आते हैं। तो अब आया है एक ऐसा गैजेटनुमा हथियार जो Cockroaches को मारने या कहें कि कैद करने में कमाल का साबित होगा।

कॉक्रोचेस को बंधक बनाने में माहिर है ये यूनीक ट्रैपिंग मशीन

आमतौर पर घरों में बाथरूम से लेकर किचन तक और तमाम पाइपों और संकरी नालियों में Cockroaches का अंबार लगा रहता है। इन्हें मारने के लिए कितना भी स्‍प्रे डालो लेकिन इन्‍हें पूरी तरह खत्म करना लगभग नामुमकिन है। आप कॉकरोचेस को पकड़ने और हटाने के लिए एक नया गैजेट बाजार में आया है। इसे RBTZ ट्रैप मशीन कहा जाता है। इसकी कीमत बहुत ज्यादा भी नहीं नहीं है। लगभग 500 रुपए की कीमत में बिना बिजली वाले इस गैजेट की मदद से हम Cockroaches ही नहीं बल्कि छोटे-मोटे तमाम कीड़ों को भी कैद करके मार या भगा सकते हैं। यह एक तरह की ट्रैपिंग मशीन है जो Cockroaches को बड़ी आसानी से कैद कर लेती है। आपको बता दें कि ये कॉक्रोच ट्रैपिंग मशीन आनलाइन शॉपिंग साइट पर भी उपलब्‍ध है।

 

cockroach, cockroach killer, how to kill cockroaches, easy tips for killing cockroaches, trap machine for cockroaches, gadget for killing cockroaches, rbtz trap machine, rbtz trap machine for cockroaches, tech news in Hindi

 

आपके स्‍मार्टफोन की मेमोरी हो जाएगी 1 TB, बस करना होगा ये काम

 

कैसे काम करता है यह गैजेट

ट्रांसपेरेंट बॉक्स जैसा दिखने वाले इस गैजेट मैं कई छोटे छोटे बॉक्स होते हैं। इस बॉक्‍सेस के अंत में Cockroaches और कीड़ों को फंसाने के लिए खाने पीने की चीजें रखी जाती हैं। हर एक छोटे बॉक्स के मुंह पर एक ऐसा कांटेदार ब्लेड लगा होता है, जो भीतर की ओर ही खुलता है। स्प्रिंग स्‍टाइल में लगे इस ब्‍लेड से गुजरकर जब कोई कीड़ा या कॉक्रोच खाने की तलाश में बॉक्‍स के भीतर जाएगा तो वहीं फंसकर रह जाएगा। इस बॉक्‍स को कॉक्रोचेस की फेवरेट जगहों पर रख दीजिए। जो भी कॉक्रोच या कीड़े इस बॉक्स में फंसेगे, वो कुछ समय में ही मर जाएंगे, फिर आप उन्‍हें कहीं भी फेंक सकते हैं। ट्रांसपेरेंट होने की वजह से आसानी से यह देखा जा सकता है कि बॉक्‍स में कुछ फंसा है या नहीं। ध्यान रहे कि जब भी आप इस ट्रैपिंग मशीन मशीन को कहीं भी सेट करें, तो उसके भीतर कुछ खाने की चीज रखकर उसके मुंह पर लगी ब्लेड को अंदर की तरफ जरूर टर्न कर दें, वर्ना कॉक्रोच बिना खाने के और आप कॉक्रोचेस से परेशान रहेंगे।

टीवी स्क्रीन पर दिखने वाले ये रैंडम Number क्या आपको भी इरिटेट करते हैं? जान ही लीजिए इन नंबरों का असली राज

Technology News inextlive from Technology News Desk