-सहजनवा के हरदी में पॉलिटेक्निक कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद पिछली सरकार पर बरसे सीएम

-6.45 करोड़ की लागत से बनेगा राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, 18 माह में पूरा होगा निर्माण

GORAKHPUR: एक समय था जब इसी जमीन पर सरकार के लोग बूचड़खाना खोल रहे थे तो हमने इसका विरोध किया था। उनकी प्राथमिकता में बूचड़खाना था, हमारी प्राथमिकता में शिक्षा का मंदिर है। पॉलिटेक्निक खुलने के बाद यहां के नौजवान, शिक्षित युवा पढ़ाई कर स्वरोजगार के साथ दूसरों के लिए भी रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। यह बातें सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कही। वह सहजनवा के हरदी गांव में 6.45 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राजकीय पॉलिटेक्निक का शिलान्यास करने के बाद लोगों से रूबरू थे। गुरुवार को आयोजित समारोह में उन्होंने सपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

18 माह का दिया वक्त

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार में शामिल लोगों ने अपने विकास के लिए सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न कर दिया। विकास हमारी प्राथमिकता में है और हम इसका फायदा समाज के आखिर व्यक्ति तक पहुंचाकर रहेंगे। पलायन रोकना है तो गांव का विकास जरूरी है। यही हम सबके स्वावलंबन का आधार बनेगा। इस काम को पूरा करने के लिए उन्होंने जिम्मेदारों को 18 माह वक्त देते हुए, इस समयावधि में कॉलेज तैयार करने के निर्देश दिए।

10 माह में शुरू की ढेराें योजनाएं

सीएम ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार बने अभी 10 माह हुए हैं। इस दौरान हमने जनता के लिए ढेरों योजनाएं शुरू की हैं। पिपराइच चीनी मिल, गोरखपुर फर्टिलाइजर, गोरखपुर एम्स के साथ सहजनवा क्षेत्र के लिए भी हमने दर्जनों योजनाएं शुरू की हैं। यह आमजन के विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगी, जिससे क्षेत्र की पहचान भी प्रदेश भर में फैलेगी। यहां पॉलिटेक्निक के लिए जमीन नहीं मिल रही थी। प्रशासन ने भी एक बार हरदी गांव को लोलैंड बताते हुए जमीन देने से मना कर दिया। हमने कहा कि और रुपया खर्च हो, आप लगाएं, लेकिन पॉलिटेक्निक यहीं बनेगा।

लुटेरों और माफिया को था संरक्षण

सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 21 और 22 फरवरी को इंवेस्टर मीट हो रही है। इसमें देश दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियों के उच्चाधिकारी, प्रतिनिधि, उद्योगपति, उद्यमी आ रहे हैं। वह यहां पर लाखों करोड़ का निवेश करेंगे। पिछली सरकारों ने चीनी मिल को बेचने का काम किया, जबकि हमारी सरकार इसे फिर से शुरू कर रही है। मुंडेरवा चीनी मिल के शिलान्यास के लिए मैं इसी महीने फिर आऊंगा। पिपराइच और मुंडेरवा चीनी मिल शुरू होते ही 3000 अधिक युवाओं को नौकरी मिलेगी, तो 30 हजार से अधिक किसानों को लाभ होगा। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सीएम ने गीडा कैंपस में नव निर्मित गीडा ऑफिस, गीडा की वेबसाइट और नौसढ़ से कालेसर तक पथ प्रकाश व्यवस्था का लोकार्पण किया। मौके पर विधायकों में शीतल पांडेय, विपिन सिंह आदि मौजूद थे।