-पालिका स्टेडियम के पीछे की दीवार तोड़ी गई मलबा व मिट्टी हटाकर तैयार किया जाता रहा रास्ता

-स्टेडियम की पीछे की रोड पहली ही बनाई जा चुकी, बाउन्ड्रीवॉल की हुई पेंटिंग

KANPUR: मेट्रो शिलान्यास समारोह में सीएम अखिलेश यादव पालिका स्टेडियम में बनाए जा रहे नए रास्ते से पहुंचेंगे। इसके लिए फ्राईडे को नगर निगम कॉलोनी की साइड पलिका स्टेडियम के पीछे की दीवार तोड़ दी गई है। जेसीबी से मलबा व मिट्टी हटाने और लेवलिंग का काम शुरू कर दिया गया है।

पहले से तीन गेट

पालिका स्टेडियम में तीन गेट हैं। इनमें से दो गेट ब्रजेन्द्र स्वरूप पार्क और एक परशुराम वाटिका की तरफ खुलता है। इन गेट्स से वीआईपी व अन्य गेस्ट, अफसर और पब्लिक की एंट्री होगी। सीएम अखिलेश यादव का काफिला पुलिस लाइन से कमिश्नर चौराहा, नगर निगम कॉलोनी होते हुए पालिका स्टेडियम में पीछे के गेट एंट्री करेगा।

बनने लगा पांडाल

फ्राईडे को मेट्रो शिलान्यास समारोह में आने वाले लोगों के लिए पांडाल बनने लगा। वहीं सीएम के आधे-अधूरे बने पक्के मंच को तोड़कर मैटेरियल हटाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। इसको लेकर फ्राईडे की सुबह भी विवाद की स्थिति बनी रही। सैटरडे को अग्रसेन जयन्ती की वजह से गजटेड हॉलीडे है। लेकिन मेट्रो शिलान्यास समारोह की तैयारियों के चलते सैटरडे को केडीए खुला रहेगा।

-----------------

हाईटेंशन हादसे से मची अफरातफरी (फोटो)

-मेट्रो शिलान्यास समारोह के लिए सजाए जा रहे पालिका स्टेडियम में एचटी लाइन की चपेट में आया केस्को कांट्रैक्टर का इम्प्लाई

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र: सीएम के अगवानी के लिए सजाए जा रहे पालिका स्टेडियम में फ्राईडे की सुबह अफरातफरी मच गई। ट्री ट्रिमिंग के दौरान केस्को के कांट्रैक्टर का इम्प्लाई उमेश कुमार 11 हजार वोल्ट की लाइन की चपेट में आ गया। इससे जोरदार धमाका हुआ और उमेश सीढ़ी से फर्श पर गिरकर तड़पने लगा। इससे पालिका स्टेडियम व ब्रजेन्द्र स्वरूप पार्क में मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन उसे पास में स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया।

शटडाउन में लापरवाही

हादसे के दौरान मौजूद लोगों ने शटडाउन में लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि अचानक शटडाउन वापस लिए जाने से हादसा हुआ है। कांट्रैक्टर अली खाबर के सुपरवाइजर शानू ने कहा कि शटडाउन लेने के बाद काम शुरू किया गया था। वहीं बीएस पार्क सबस्टेशन के एसएसओ कमलेश यादव ने लापरवाही से इंकार किया। कमलेश के मुताबिक लाइनमैन राम मिलन ने 10.55 बजे 137 और ग्वालटोली फीडर का शटडाउन लिया था, जबकि 80/17 फीडर चालू था। संभवत: 11 हजार वोल्ट के इसी फीडर की चपेट में आया है। केस्को के जीएम विनोद गंगवार ने बताया कि उमेश को चांदनी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हादसा कैसे हुआ? इसकी जांच की जाएगी।