RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी में सिस्टम प्रॉपर वे में काम नहीं कर रहा है। इसकी बानगी सोमवार को भी देखने को मिली। रांची यूनिवर्सिटी हेडक्वार्टर में फॉर्म लेने के लिए स्टूडेंट्स की लंबी लाइन थी, पर दिन के 11 बजे तक काउंटर बंद था। काउंटर पर स्टाफ के मौजूद नहीं होने की शिकायत स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रार से की। इसके बाद रजिस्ट्रार काउंटर पर पहुंचे। काउंटर बंद देख रजिस्ट्रार भड़क गए। उन्होंने कहा कि काउंटर पर बैठनेवाले स्टाफ की एक दिन की सैलरी काटने के साथ उचित कार्रवाई की जाएगी।

सुबह 10.30 खुलना है काउंटर

यूनिवर्सिटी हेडक्वार्टर में स्थित काउंटर्स के सुबह में खुलने का वक्त 10.30 बजे है, लेकिन सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को दिन के 11.15 बजे तक एक भी काउंटर नहीं खुला था। स्टूडेंट्स की शिकायत के बाद रजिस्ट्रार काउंटर पर पहुंचे तो कुछ स्टाफ्स पहुंच चुके थे। रजिस्ट्रार ने इन स्टाफ्स को जमकर फटकारा। उन्होंने स्टाफ्स को एक्शन लेने की चेतावनी देते हुए कहा कि स्टूडेंट्स घंटों से यहां खड़ा हैं और आप लापरवाही बरत रहे हैं।

समय पर नहीं खुलते हैं काउंटर्स

यूनिवर्सिटी हेडक्वार्टर स्थित काउंटर्स कभी समय पर नहीं खुलते हैं। इतना ही नहीं, समय के पहले ये काउंटर्स बंद भी हो जाते हैं। आजसू ने इस बाबत रजिस्ट्रार से इसके लिए जिम्मेवार स्टाफ्स को आइडेंटिफाई कर उनके खिलाफ एक्शन लेने की मांग की। गौरतलब है कि यहां दो काउंटर्स हैं। हेडक्वार्टर के मेन गेट के बगल में स्थित काउंटर में फॉर्म मिलते हैं तो

बिल्डिंग के अंदर वाले काउंटर पर फॉर्म वैरीफाई किए जाते हैं। इन दोनों ही काउंटर शायद ही कभी समय पर खुलते हैं। काउंटर के विलंब से खुलने की शिकायत कई बार स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को कर चुके हैं।