- महीने भर के अंदर अवैध असलहों के कारोबार का तीसरा खुलासा, कल्याणपुर में तीन गिरफ्तार

- असलहा बनाने वाली मशीन, तमंचों समेत 100 से ज्यादा कारतूस भी बरामद

KANPUR: कल्याणपुर पुलिस ने शनिवार को विकास नगर में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ असलहा बनाने की मशीन समेत 100 से ज्यादा कारतूस व खोखे बरामद किए। विकास नगर में झाडि़यों में चल रही इस फैक्ट्री से पहले भी पुलिस और एसटीएफ अवैध असलहे के कारोबार से जुड़े दो मामलों का खुलासा कर चुकी है। ऐसे में अब आशंका यह है कि पंचायत चुनाव के चलते यह कारोबार और बढ़ेगा।

यूपीएसआईडीसी के पास

कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार देर रात को उन्होंने मुखबिर की सूचना पर यूपीएसआईडीसी से विकास नगर जाने वाली सड़क से लगी झाडि़यों में छापेमारी की। इन बेहद घनी झाडि़यों के पीछे काफी समय से कई गैरकानूनी काम होने की शिकायतें मिल रही थीं। छापेमारी के दौरान मौके से चौबेपुर के मन्नू सिंह, जय सिंह और देवी सराय निवासी शिवम गौतम को गिरफ्तार किया गया। इनमें मन्नू सिंह शातिर अपराधी बताया जा रहा है। मौके से असलहे बनाने की मशीन, ट्रिगर नाल, हत्थे और 100 से ज्यादा कारतूस व खोखे भी बरामद हुए।

कारतूस भी बनाते थे

एसपी ग्रामीण सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि यह लोग दगे हुए कारतूसों में बारूद भर के दोबारा बेचते थे। मौके से 12 और 315 बोर के सैकड़ों कारतूस व खोखे बरामद हुए हैं। इसके अलावा एक अद्दी 315 बोर, एक 12 बोर का तमंचा भी बरामद मिला है। यह लोग ग्रामीण इलाकों समेत शहर में कई जगहों पर यह असलहे बेचते थे। वहीं माना जा रहा है शहर में लगातार असलहों के कारोबार का खुलासा होने से आला पुलिस अधिकारियों के कान भी खड़े हो गए हैं।