- शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी फैक्ट्री में आग

-आवासीय कालोनी में चल रही थी पावरलूम फैक्ट्री

मेरठ : जाकिर कालोनी स्थित एक पावरलूम फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिसके चलते वहां पर काम कर रहे कर्मचारियों ने दीवार कूदकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की तीन गाडि़यों ने आग पर काबू पाया।

अचानक लगी आग

यह घटना रविवार सुबह दस बजे के आसपास की है। जाकिर कालोनी गली 13 मक्का मस्जिद के पास ताज मौहम्मद उर्फ मुन्ना की पावरलूम फैक्ट्री है। वहां पर कपड़े बनते हैं। सुबह दस बजे करीब फैक्ट्री में तैयार माल में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगते ही वहां पर काम कर रहे आठ से दस कर्मचारियों ने दीवार कूदकर अपनी जान बचाई। आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाडि़यों ने आग पर काबू पाया।

---

शार्ट सर्किट के कारण फैक्ट्री में आग लगी थी। फैक्ट्री में आग बुझाने के कोई यंत्र नहीं था। तीन गाडि़यों ने आग पर काबू पाया।

अजय कुमार शर्मा सीएफओ

--------------

आबादी के बीच चल रही थी पावरलूम फैक्ट्री -

जाकिर कालोनी गली नंबर 13 पूरी तरह से आबादी वाला क्षेत्र है। यहां पर पांच हजार के करीब लोग रहते हैं। यह फैक्ट्री चल रही थी। आसपास के लोगों ने इस फैक्ट्री को बंद करवाने की मांग की।

देर से पहुंची फायर ब्रिगेड

तंग गलियों के कारण फायर ब्रिगेड की गाडि़यों को पहुंचने में देर भी लगी। इसके बाद भी फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

नहीं थे आग बुझाने के यंत्र

सीएफओ अजय कुमार शर्मा का कहना है कि छानबीन में निकल कर आया है कि फैक्ट्री में किसी प्रकार के आग बुझाने के यंत्र नहीं मिले।