PATNA : टॉपर्स घोटाला मामले में एक नया नाम सामने आया है, जिसका जेल जाना तय हो गया है। ये नया नाम है आस्था श्रीवास्तव। जी हां, ये वही आस्था है, जो पिछले साल यानी ख्0क्भ् की इंटर परीक्षा में साइंस टॉपर बनी थी। पिछले कई दिनों से ये एसआईटी की जद में थी। जांच के दौरान बेहद चौंकानेवाले तथ्य एसआईटी के सामने आए। बच्चा राय ने मोटी रकम लेकर इसे भी टॉपर बनाया था। जांच में एसआईटी को आस्था के खिलाफ ठोस सबूत मिले हैं। जिसके बाद इसकी गिरफ्तारी के लिए एसआईटी कोर्ट गई। गिरफ्तारी वारंट जारी करने की अपील की गई। एसआईटी की ओर से दायर अपील को कोर्ट ने सही माना और आस्था की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानतीय वारंट जारी कर दिया।

इस प्रकार हुआ खुलासा

कुछ दिनों पहले ही एक सब्जेक्ट और एक ही रोल नंबर का मामला सामने आया था। एसआईटी ने एक कॉपी को बच्चा राय के ऑफिस से पहले बरामद किया था। फिर उस रोल नंबर के आधार पर दूसरी कॉपी बिहार बोर्ड से हासिल किया। दोनों ही कॉपियां बायोलॉजी की थी और उसमें लिखा कंटेंट भी एक जैसा। बरामद दोनों की कॉपी किसी और की नहीं, बल्कि आस्था के ही थे।

सेटिंग के आधार पर बनी टॉपर

टॉपर बनाने के लिए आस्था और उसके फैमिली वाले ने कितने रुपए में डील की थी, इसका पता नहीं चला है। फिलहाल वारंट मिलते ही एसआईटी एक्टिव हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

फर्जी टॉपर्स की संख्या हुई भ्

अब तक पब्लिक टॉपर्स घोटाला में सिर्फ ब् फर्जी टॉपर्स के बारे में ही जानती थी। लेकिन अब इसकी संख्या बढ़कर भ् हो गई है। भ् फर्जी टॉपर्स में सिर्फ एक प्रोडिकल गर्ल को ही एसआईटी पकड़ सकी है। जबकि ख्0क्म् परीक्षा के तीन और पिछले साल की एक टॉपर की तलाश जारी है। संभावना जताई जा रही है कि अब एसआईटी पिछले साल के बाकी के टॉपर्स की भी कुंडली खंगाल सकती है।