इस आदमी के पास हैं इतने हथियार, कि पाकिस्‍तान बॉर्डर पर अकेला खड़ा़ हो जाए तो सारे आतंकी भाग जाएं!

By: Inextlive | Publish Date: Fri 24-Feb-2017 07:43:09   |  Modified Date: Fri 24-Feb-2017 07:46:21
A- A+
इस आदमी के पास हैं इतने हथियार, कि पाकिस्‍तान बॉर्डर पर अकेला खड़ा़ हो जाए तो सारे आतंकी भाग जाएं!
दुनिया में किसी को पुराने सिक्‍कों, खिलौनों, पोस्‍टकार्ड या यूनीक चीजों को इकट्ठा करने को शौक होता है। ऐसे ही एक जनाब हैं अमेरिका के मेल बर्नस्‍टेन, जिन्‍हें कोई मामूली चीज नहीं बल्कि हथियार इकट्ठा करने का शौक है। इस शौक के चलते इनके पास पिस्‍तौल से लेकर पैटन टैंक 67 करोड़ रुपए कीमत के हथियार मौजूद हैं, जितने शायद कुछ छोटे देशों के पास भी नही होंगे। आग उगलने वाली अपनी इस खास मोटरबाइक के कारण इन्‍हें मिला है एक खास नाम ‘ड्रैगन मैन’। इस वन मैन आर्मी को अगर पाक बॉर्डर पर खड़ा कर दिया जाए तो सारे डर से आतंकी भाग ही जाएंगे।

 

अमेरिका ही नहीं दुनिया में सबसे ज्‍यादा हथियार रखने वाले व्‍यक्ति के रूप में बर्नस्‍टेन काफी फेमस हैं। यूएस के कोलोराडो स्‍टेट में ड्रैगन मैन के पास है मौजूद है 260 एकड़ का घर जहां वो रखते हैं अपने सबसे खतरनाक हथियार। Image source

 

 


मेल बर्नस्‍टेन के विशालकाय घर में बन है एक प्रोफेशनल फायरिंग रेंज जहां वो अपने मजे के लिए खतरनाक हथियारों की टेस्‍टिंग भी करते रहते हैं।

 

 


बर्नस्‍टेन के पास अत्‍याधुनिक गन्‍स का पूरा जखीरा है, जिसे उन्‍होंने अपेन पर्सनल वेपंस म्‍यूजियम में डिसप्‍ले कर रखा है। हथियारों का शौक रखने वाले तमाम लोग हर साल इस म्‍यूजियम को देखने इनके घर यानि ड्रैगन लैंड में आते हैं। Image source

 

 


बर्नस्‍टेन के पास मौजूद हैं 200 से ज्‍यादा हाईटेक मशीन गन्स। इतनी मशीन गन्‍स तो अमेरिका की किसी एक मिलिट्री डिवीजन के पास भी नहीं होंगी। बर्नस्‍टेन को हथियार जमा करने का चश्‍का तब से ही लग गया था, जब वो क्‍लास 9 में थे।

 

 


ड्रैगन मैन के पास एंटी टैंक गन्‍स यानि ‘बजूका’ भी हैं, जिनसे वो किसी भी टैंक को निशाना बनाकर उड़ा सकते हैं। बर्नस्‍टेन की पत्नी की घर में बनी फायरिंग रेंज में ही एक डॉक्‍यूमेंटरी शूट के दौरान मौत हो गई थी, लेकिन गन्‍स के प्रति बर्नस्‍टेन का क्रेज खत्‍म नहीं हुआ। Image source

 

 


बर्नस्‍टेन के स्‍टॉक में टैंक और उनके ढेर सारे गोले भी मौजूद हैं। हां एक बात ड्रैगन मैन के हथियारों के इस जखीरे में ऐसा एक भी हथियार नहीं है जो चलता न हो। मतलब यह है कि वो सारे हथियारों से एक साथ हमला कर सकते हैं। इसलिए ही कोई उनसे पंगा लेने की जुर्रत नहीं करता।

 

 


बर्नस्‍टेन के पास गन्‍स ही जखीरा नहीं है बल्‍कि उनके पास दुश्‍मनों का धूल में मिला देने वाले हैंड ग्रेनेड भी मौजूद हैं। एक घर में इतने हथियार देखकर तो कोई भी वहां जाने से डर सकता है, लेकिन फिर भी इस अनोखे कलेक्‍शन को देखने के लिए लोग यहां चले ही आते हैं। Image source

 

 


बर्नस्‍टेन को हथियारों से इतना प्‍यार है, कि रात को सोते समय भी वो अपने हथियारों वाले कमरे में ही उनके बीच सोते हैं। बर्नस्‍टेन यूएस आर्मी में रहकर वियतनाम वॉर में भी हिस्‍सा ले चुके हैं।

 

 


मिलिट्री द्वारा इस्‍तेमाल किए जाने वाले 80 वाहनों का स्‍टॉक भी बर्नस्‍टेन के म्‍यूजियम का अहम हिस्‍सा है।

यह भी पढ़ें- बिना सेना के भी इन देशों को नहीं है किसी भी दुश्‍मन का डर

 

 


ड्रैगन मैन के हथियार म्‍यूजियम में टैंक के साथ साथ कई छोटी तोपें भी हैं। यानि कि शायद ही सेना का कोई ऐसा हथियार हो जो बर्नस्‍टेन के खजाने में न हो।

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी की नेट वर्थ से कम हैं इन 19 देशों की जीडीपी

 

 


बर्नस्‍टेन के पास 900 से ज्‍यादा मिलिट्री जवानों की फुल ड्रेस डमी भी मौजूद हैं। कुल मिलाकर हम कहें तो ये आदमी सच में ‘वन मैन आर्मी’ है। बर्नस्‍टेन ने अपने इस अनोखे हथियारों के म्‍यूजियम से हर साल लगभग 6 लाख डॉलर यानि करीब 4 करोड़ रुपए कमा लेता है।

यह भी देखें- आपकी हर चाहत पूरी कर देगा ये ग्राफिक डिजायनर! देखें इन लड़कियों की अनोखी चाहतें

Interesting News inextlive from Interesting News Desk