-कर्नलगंज में दिनदहाड़े बाइक सवार दो दोस्तों को लूटा गया

-विजयनगर के सिंधी कालोनी के पास बाइक सवार युवक लूट का शिकार

-शाम को हिमांचल टाकीज के पास बीमा एजेण्ट को लूटा गया

KANPUR :

अगर आप बाइक से कहीं जा रहे हैं तो गाड़ी चलाते वक्त सावधान रहना होगा। वरना आप कभी भी और कहीं भी लूट का शिकार हो सकते हैं। क्योंकि शहर में इन दिनों लुटेरों का एक नया गैंग सक्रिय हो गया है। यह गैंग दिनदहाड़े रोड पर वारदात को अन्जाम दे रहे हैं। सोमवार को इस गैंग ने दिनदहाड़े कर्नलगंज में बाइक सवार दो दोस्तों और विजयनगर में बाइक सवार एक युवक को लूट लिया। पुलिस ने मौके पर लुटेरों के हुलिए की जानकारी करके पड़ताल शुरू कर दी, लेकिन पुलिस को उनका कोई सुराग नहीं मिल रहा है।

बातों में फंसाया फिर लूटा

कमलानगर में रहने वाले आशीष दुबे और राजीव श्रीवास्तव एक प्राइवेट कम्पनी के एकाउन्ट डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं। सोमवार को दोनों एक ही बाइक से ऑफिस जा रहे थे। रास्ते में ईदगाह के पहले ब्लू कलर के स्कूटर पर सवार दो युवक उनके साथ-साथ चलने लगे। राजीव की नजर उन पर पड़ी तो स्कूटर में पीछे बैठे बदमाश उनकी तरफ देखकर कुछ कहा। ट्रैफिक की वजह से वो कुछ सुन नहीं पाए। राजीव ने आशीष को बताया तो आशीष ने अनदेखी कर बाइक आगे बढ़ा दी। जिसे देख बदमाशों ने बाइक के आगे स्कूटर रोक दी। राजीव और आशीष के कुछ कहने से पहले ही स्कूटर सवार लुटेरे उनसे हंसते हुए बात करने लगे। वो कुछ समझ पाते कि दूसरी बाइक पर सवार तीन बदमाश और पहुंच गए। उन लोगों ने राजीव और आशीष पर तमंचा तान दिया। बदमाशों ने आशीष और राजीव की अंगूठी, सोने की चेन, मोबाइल व रुपए लूट लिए,

बाइक की चाभी भी ले गए

आशीष और राजीव ने लुटेरों को पकड़ने के लिए बाइक को स्टार्ट करने की कोशिश की तो पता चला कि लुटेरे उनकी बाइक की चाभी भी ले गए थे। वे शोर मचाते हुए लुटेरों के पीछे दौड़े, लेकिन लुटेरे भागने में कामयाब हो गए।

किसी ने कुछ नहीं देखा, सीसीटीवी से मिलेगा सुराग

कर्नलगंज में दिनदहाड़े लूट का पता चलते ही क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आसपास के दुकानदारों समेत अन्य लोगों से पूछताछ की, लेकिन वो कुछ नहीं बता पाए। यह एरिया संवेदनशील है। यहां पर ईदगाह रोड पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। क्राइम ब्रांच और पुलिस को उम्मीद है कि इन कैमरों में लुटेरों की हरकतें कैद हो गई होगी।

सिंधी कालोनी में फैक्ट्री कर्मी को लूटकर फरार हुए

पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ईदगाह रोड पर लूट की पड़ताल कर रही थी कि लुटेरों ने विजयनगर में सिंधी कालोनी के पास एक और वारदात को अंजाम दे दिया। बदमाशों ने बाइक सवार सुरेश कुमार को लूट लिया। सुरेश फैक्ट्री कर्मी है। वो बाइक से फैक्ट्री जा रहे थे कि स्कूटर सवार दो बदमाश उनके बराबर से चलने लगे। स्कूटर सवार बदमाशों ने बहाने से उनको बात करते हुए रोक लिया। उस समय दो बाइक से चार और बदमाश वहां पहुंच गए। वो कुछ समझ पाते कि एक बदमाश ने उनके तमंचा सटाकर सोने की दो अंगूठी, चेन और नगदी लूट ली।

बाइकर्स लुटेरों ने बीमा एजेण्ट का बैग लूटा

KANPUR : गुमटी में सोमवार की शाम को बेखौफ लुटेरों ने अशोक कुमार सक्सेना का बैग लूट लिया। वो शोर मचाते हुए लुटेरों के पीछे दौड़े, लेकिन लुटेरे भागने में कामयाब हो गए। अशोक बीमा एजेंट है। वो शाम को रुपए कलेक्शन करके घर जा रहे थे कि हिमांचल टाकीज के पास बाइक सवार लुटेरों ने उनका बैग लूट लिया। अशोक के मुताबिक बैग में 70 हजार रुपए थे। एसओ ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही लुटेरों को पकड़ लिया जाएगा।