- शास्त्रीनगर थाने के सब इंस्पेक्टर सस्पेंड, डीएसपी और थानेदार को नोटिस

- देर शाम मधुबनी के रहने वाले अखिलेश कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

PATNA : राजधानी के अंदर अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। एक बार फिर से अपराधियों ने न्यूज पेपर के स्टाफ को अपना शिकार बनाया। पटना से पब्लिस होने वाली एक डेली इंग्लिश न्यूज पेपर के डिस्ट्रीब्यूशन एग्जीक्यूटीव राकेश कुमार सिंह की बेरहमी से पिटाई की गई है। इन्हें किडनैप कर तीन घंटे तक अपराधियों ने गाड़ी के अंदर ही मारापीटा और लहुलूहान कर दिया। ये सब हुआ शुक्रवार की आधी रात के बाद। नई टीयूभी फ्00 कार पर सवार चार अपराधियों ने राकेश कुमार सिंह को पहले उनकी गाड़ी से उतारा, फिर उन्हें किडनैप करके अपनी नई कार में जबरन बिठा लिया। सारे अपराधी शराब के नशे में धुत्त थे।

- शिवाला से लौट रहे थे पटना

राकेश अपने कुछ सहयोगियों के साथ एक हिन्दी न्यूज पेपर के शिवाला स्थित प्रिटिंग प्रेस गए थे। जहां उनका इंग्लिश न्यूज पेपर छपता है। रात में वहां से न्यूज पेपर की छपाई कराकर वो वापस पटना लौट रहे थे। जबकि अपराधियों की गाड़ी शेखपुरा मोड़ से जगदेवपथ की ओर जारी रही थी।

- सिर्फ टच हुई थी गाड़ी

बेली रोड पर बने फ्लाई ओवर पर अपराधियों की गाड़ी से राकेश की गाड़ी टच कर गई। जिसके बाद नई गाड़ी में बैठे चार युवक गुस्से में बाहर निकले। पहले उन्होंने दूसरे स्टाफ से मारपीट और गालीगलौज की। राकेश द्वारा इसका विरोध करने पर उन अपराधियों ने उन्हें उनकी गाड़ी से खींचकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया। फिर गाड़ी में ही मारते पिटते ले गए।

- गांधी सेतु से फेंक दो

रात के अंधेरे में अपराधी राजधानी की सड़कों पर अपनी गाड़ी घुमाते रहे। लात और घूसे के साथ ही पिस्टल की बट से राकेश को मारते-पीटते रहे। उसे लहुलूहान करते रहे। उपर से लेकर नीचे तक राकेश खून से लथपथ हो गए थे।

- कार छोड़ भागे अपराधी

अपराधियों ने राकेश के एटीएम से रुपए निकालने की कोशिश भी की। डाकबंगला चौराहे के लोकनायक भवन में स्थित एक बैंक के एटीएम में गए भी। लेकिन चार में से एक अपराधी को शक हो चुका था कि कोई उसका पीछा कर रहा है। आनन फानन में सारे अपराधी कार लेकर तेजी से भागे। फिर बकरी मंडी पहुंचे और बंद दुकान में जोरदार ठोकर मार दी। सारे अपराधी अपनी नई कार और राकेश को छोड़ वहां से फरार हो गए।

- थाने ले गए पुलिस वाले

सुबह के करीब ब् बजने वाले थे। किसी तरह गंभीर रूप से घायल राकेश कार से उतरे। वो रोड पर आए, एक ऑटो से पटना जंक्शन के पास स्थित मस्जिद के पास पहुंचे। एक पुलिस वाले को देख पूरी वारदात की जानकारी दी। वहां से उन्हें पुलिस चेक पोस्ट पर ले जाया गया। उसके बाद कोतवाली थाने की पुलिस ने कार को जब्त कर लिया।

- सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

शास्त्रीनगर थाने के सब इंस्पेक्टर केडी पासवान को एसएसपी मनु महाराज ने शनिवार को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा है। असल में जिस वक्त अपराधी जैसे ही राकेश को किडनैप कर भागे, वैसे ही इंग्लिश न्यूज पेपर की गाड़ी का ड्राइवर और उसमें सवार सुबोध शास्त्रीनगर थाने पहुंचे थे। केडी पासवान उस दौरान ऑन ड्यूटी थे। लेकिन मामला जानने के बाद भी न तो कोई कार्रवाई की और न ही अपने थानेदार या किसी भी सीनियर को इसकी जानकारी दी। पुलिस से हेल्प नहीं मिलने पर क्0 अलग-अलग गाडि़यों पर सवार हो न्यूज पेपर के दूसरे स्टाफ्स ने खुद कमान संभाल ली थी।

- एसएसपी के कॉल को किया अनदेखा

एसएसपी मनु महाराज को शनिवार की सुबह इस पूरे मामले की जानकारी हुई। उन्होंने अपराधियों को पकड़ने और तेजी से कार्रवाई करने के लिए सचिवालय डीएसपी अशोक चौधरी को कॉल किया। लेकिन अपनी मनमानी के लिए मशहुर डीएसपी साहब ने एसएसपी का न तो कॉल रिसिव किया और न ही घंटों बीतने के बाद एसएसपी से बात की।

गाड़ी के मालिक व मुख्य अभियुक्त अखिलेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में सब इंस्पेक्टर केडी पासवान को सस्पेंड किया गया है। लापरवाही को लेकर सचिवालय डीएसपी और शास्त्रीनगर के थानेदार से स्पष्टीकरण मांगी गई है।

मनु महाराज, एसएसपी पटना