- ईंट भट्ठा व्यापारी की गाड़ी का शीशा तोड़ पार किया बैग

- हिरन नगर में बैंक कर्मी को झांसा देकर उड़ा ले गए नकदी

UNNAO: शुक्रवार को शहर में टप्पेबाजों की सक्रियता से हड़कंप की स्थित बनी रही। हिरन नगर के निकट सरिया की दुकान पर भुगतान करके लौट रहे बैंक कर्मी को बदमाश अपने झांसे में लेकर 55 हजार रुपए की नगदी भरा बैग लेकर भाग निकले। वहीं दूसरी तरफ शहर के मोती नगर ओवर ब्रिज के निकट ईंट भट्ठा व्यापारी की सफारी गाड़ी का शीशा तोड़ कर बदमाश नगदी व आवश्यक कागजों से भरा बैग लेकर भाग निकले। दोनों ही घटनाओं के पीडि़तों ने घटना की सूचना कोतवाली में देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। हालाकि पुलिस ने उन्हं जांच किए जाने का आश्वासन देकर वापस लौटा दिया।

पुलिस की आंखों के सामने

पहली घटना शहर के इंदिरा नगर निवासी ईंट भट्ठा व्यापारी मुन्ना सिंह अवधूत शुक्रवार दोपहर अपनी सफारी गाड़ी से ओवर ब्रजि ढाल पर स्थित स्टेट बैंक आफ पटियाला गए थे। जहां वह बैग गाड़ी में रखकर बैंक के अंदर चले गए। तभी पहले से घात लगाकर बदमाशों ने उनकी गाड़ी का शीशा तोड़कर उसमें रखा एक बैग लेकर भाग निकले। कुछ समय बाद मुन्ना सिंह वापस लौटे। उन्होंने गाड़ी का शीशा टूटा और बैग को गायब पाया तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने बताया कि बैग में 50 हजार रुपए नगद कुछ जमीनों के अभिलेख व अन्य कीमती सामान था। खास बात यह रही कि जिस जगह पर घटना हुई उससे कुछ दूरी पर ही इस पुलिस की पिकट के अलावा यातायात पुलिस के जवान भी डटे हुए थे लेकिन उनकी आंखों में धूल झोंक कर बदमाशों ने घटना का अंजाम दे दिया है।

आपकी शर्ट पर कुछ लगा है

दूसरी घटना शहर के हिरन नगर क्षेत्र में पूर्वाह्न लगभग 11 बजे हुई। इसमें अजगैन थाना क्षेत्र के गांव नवई निवासी देवेंद्र कुमार शुक्ल ग्रामीण बैंक आफ आर्यावर्त में कर्मचारी हैं और इन दिनों आदर्श नगर क्षेत्र में अपना मकान बनवा रहे है। सुबह वह इंदिरा नगर स्थित एक सरिया की दुकान पर सात हजार रुपए का बकाया भुगतान करके वापस बैंक के लिए लौट रहे थे। तभी हिरन नगर के निकट पीछे से आ रहे टप्पेबाजों ने उसे बताया कि आप की शर्ट के पिछले हिस्से में कुछ गंदगी लगी है। इस पर देवेंद्र ने अपनी गाड़ी रोकी और शर्ट देखने का प्रयास किया। तभी पीछे रहे व्यक्ति ने उसे यह बताया कि पास में हैंडपंप लगा है जाकर उसमें साफ कर ले। इस पर देवेंद्र बैग हाथ में पकड़े शर्ट साफ करने लगा। तभी उसकी पीठ पर कोई पाउडर पड़ा होने से खुजली होने लगी। इसपर वह बैग बाइक के हैंडल पर रखकर पीठ खुजलाने लगा। तभी बदमाश उसकी 55 हजार रुपए नगदी से भरा बैग लेकर वहां से भाग निकला।