- बेटी के किडनैपिंग की रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी

- महिला ने सेलफोन में पूरा वाकया रिकार्ड किया

- डीजीपी ने दिया जांच का आदेश, नप सकते हैं एसओ

ALLAHABAD: हरियाणा में दलित परिवार के बच्चों को जिंदा जलाने का मामला अभी ज्यादा पुराना नहीं पड़ा था कि मऊआइमा थाने से भी शुक्रवार को दलित उत्पीड़न की खबर आ गई। बेटी के किडनैपिंग की रिपोर्ट दर्ज कराने गई महिला के साथ एसओ मऊआइमा विजय प्रताप सिंह ने न सिर्फ बदसलूकी की बल्कि आरोप है कि कमरे में बंद कर मिर्च स्प्रे करवा दिया। महिला ने बदसलूकी का पूरा वाकया अपने सेलफोन के कैमरे में कैद कर लिया और इसे मीडिया में जारी कर दिया। मामला डीजीपी जगमोहन यादव के पास पहुंचा तो उन्होंने जांच बैठा दी। मामला हाईलाइट होने के बाद किडनैपिंग की एफआईआर दर्ज कर ली गई।

25 अक्टूबर को गायब हो गई थी युवती

धरौता गांव की युवती 25 अक्टूबर को गायब हो गई थी। आरोप है कि युवती की मां व पिता उसी दिन थाने पहुंचे थे तहरीर लेकर। रिपोर्ट न दर्ज होने पर वह अगले दिन सीओ सोरांव के पास पहुंचे। वहां से एफआईआर दर्ज कराने के लिए लेटर फारवर्ड कर दिया गया। जब अगले दिन मां-पिता थाने पर पहुंचे तो उनको भगा दिया गया। गुरुवार को युवती की मां व पिता पूरी प्लानिंग के साथ थाने पर पहुंचे। महिला ने एसओ के कमरे में जाने से पहले सेलफोन का कैमरा ऑन कर दिया। जैसे ही वह एसओ के कमरे में पहुंची और एफआईआर दर्ज कराने की बात की, वह भड़क गए। उनका कहना था कि जब रिपोर्ट मिल जाएगी तो मामला दर्ज किया जाएगा। वह किस रिपोर्ट की बात कर रहे थे, यह स्पष्ट नहीं हो सका। इसके बाद अचानक एसओ ताव में उठते हैं और महिला को धक्का मारकर अपने कमरे से बाहर कर देते हैं। वीडियो में कई और चेहरे भी दिखाई दिए हैं। महिला अपनी बात कहते सुनाई दे रही थी। करीब डेढ़ मिनट के बाद कैमरा बंद हो जाता है। आरोप है इसके बाद महिला को कमरे में बंद कर दंगाईयों से निपटने वाला मिर्च स्प्रे छिड़क दिया गया। इससे उसकी आंखें लाल हो गई। शुक्रवार को महिला एसएसपी ऑफिस पहुंची और वीडियो ऑफिसर्स को दिखाया। इसी बीच शाम को आईटीबीपी के प्रोग्राम में शामिल होने पहुंचे डीजीपी जगमोहन यादव तक मामला पहुंचा तो उन्होंने जांच बैठा दी।

एसओ की सफाई

इस मामले में एसओ विजय प्रताप सिंह का कहना है कि युवती की शादी प्रतापगढ़ के जेठवारा में हुई थी। वहां से वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। तब पति ने गुमशुदगी की रिपोर्ट जेठवारा में दर्ज करवाई थी। कुछ दिन बाद वह मायके पहुंची तो उसकी दूसरी शादी की बातचीत होने लगी। महिला ने जो वीडियो पेश किया है, उसमें काटछांट की गई है। युवती के पिता की तहरीर पर पहले ही गांव के उमेश, संजय व दो अन्य के खिलाफ किडनैपिंग की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मिर्च स्प्रे की बात गलत है। थाने में स्प्रे है ही नहीं।