-सीएम के लिए मंच बनाने की जिम्मेदारी अचानक पीडब्ल्यूडी कॉन्ट्रैक्टर की बजाए सौंपी गई इवेंट कम्पनी को

-गुरुवार शाम को मंच को लेकर पीडब्ल्यूडी कॉन्ट्रैक्टर व इवेंट कम्पनी के इम्प्लाई भिड़े

-टकराव होने पर पुलिस पहुंची, रात तक केडीए व पीडब्ल्यूडी अफसरों के बीच होती रही समझौता वार्ता

KANPUR: पालिका स्टेडियम में सीएम के लिए बनाए जा रहे मेट्रो के शिलान्यास समारोह के मंच को लेकर केडीए और पीडब्ल्यूडी के कॉन्ट्रैक्टर आमने-सामने आ गए हैं। दोनों के इम्प्लाइज के बीच धक्का-मुक्की और हाथापाई तक मामला पहुंच गया। मामले की जानकारी पाकर पुलिस भी पहुंच गई। केडीए और पीडब्ल्यूडी अफसरों को बुलाया गया, रात तक उनके बीच समझौता वार्ता होती रही। इसके चलते थर्सडे को दिनभर सीएम के लिए मेट्रो शिलान्यास समारोह मंच बनने का काम ठप रहा।

40 लाख का इस्टीमेट वजह

चार अक्टूबर को पालिका स्टेडियम में होने वाले शिलान्यास समारोह में शामिल होने आ रहे सीएम के लिए पीडब्ल्यूडी का कॉन्ट्रैक्टर बना रहा था। पीडब्ल्यूडी 2-3 दिन से पक्का मंच बनाने में लगा था, काफी काम हो चुका था। लगभग सीमेंट, ईंट सहित लगभग पूरा मैटेरियल भी पालिका स्टेडियम में ले आया गया। अचानक शासन का आदेश बताकर वेडनसडे को पक्का मंच बनाने का काम रुकवा दिया गया। असल में इसके पीछे वजह पीडब्लयूडी के 40 लाख से अधिक इस्टीमेट को बताया जा रहा है।

नुकसान के भरपाइर् की मांग

इधर, मंच बनाने की जिम्मेदारी इवेंट कम्पनी को सौंप दी गई। पीडब्ल्यूडी कॉन्ट्रैक्टर ने काम तो रोक दिया, लेकिन न तो निर्माणाधीन मंच तोड़ा, न ही ईंट व अन्य मैटेरियल हटाया। वह नुकसान की भरपाई की मांग करने लगा। इस बीच शाम को इवेंट कम्पनी ने मंच बनाने का काम शुरू किया तो पीडब्ल्यूडी कॉन्ट्रैक्टर व उसके इम्प्लाइज आपस में भिड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने सूचना केडीए और पीडब्ल्यूडी अफसरों को दी।

-------------

रात में हुआ समझौता तब शुरू हुआ काम

काफी देर तक केडीए के चीफ इंजीनियर वीके गोयल और पीडब्लयूडी के एक्सईएन के अनिल मिश्रा कांट्रैक्टर को समझौता रहे। आखिरकार नुकसान की भरपाई किए जाने के भरोसे पर कांट्रैक्टर राजी हुआ। उसे सुबह तक मंच बनाने के लिए लाए गए मैटेरियल को हटाने का टाइम दिया गया। तब कहीं जाकर इवेंट कम्पनी मंच बनाने का काम शुरू कर सकी।