करेली में बिजली विभाग के अभियान के दूसरे दिन भी हुआ हंगामा

आधा दर्जन के खिलाफ मामला दर्ज, हिरासत में दो

ALLAHABAD: करेली एरिया में बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाना बिजली विभाग के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन करेली बी ब्लॉक में विभागीय टीम के साथ पुरुष समेत महिलाओं ने अभद्रता की। यहां तक कि पुलिस वालों को भी नहीं छोड़ा। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस फोर्स देखकर हंगामा करने वाले भाग खड़े हुए। इस दौरान पुलिस ने दो को हिरासत में लेते हुए आधा दर्जन के खिलाफ मामला दर्ज किया।

नही दिया कार्रवाई का मौका

करेली बी ब्लॉक में बकाएदारों व कटियामारों के खिलाफ मंगलवार सुबह कार्रवाई शुरू की जाती, इससे पहले ही लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने अभियान चलाने गई टीम से अभद्रता की। बीच-बचाव करने आए पुलिस वालों को भी नहीं बख्शा। इस बीच महिलाओं ने भी विरोध शुरू कर दिया। देखते ही देखते भीड़ जुट गई और कार्रवाई शुरू होने से पहले ही ठप हो गई। तब अधिकारियों ने संबंधित थाने पर सूचना दी। सूचना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। फोर्स को देखते ही हंगामा करने वाले भाग निकले।

जल्दी बंद करा दिया अभियान

फोर्स ने दो लोगों को तत्काल हिरासत में लिया और थाने ले आई। आधा दर्जन के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया गया है। एसडीओ रविंद्र पाल ने बताया कि घटना के बाद तीन बजे ही अभियान बंद करना पड़ा। इसी क्रम में टैगोर टाउन डिवीजन द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान 180 कनेक्शन दिए गए और 18 लोगों का कनेक्शन लोड बढ़ाया गया। पांच घरेलू कनेक्शनों को कॉमर्शियल किया गया है।

सोमवार को भी हुआ था हंगामा

करेली एरिया में सोमवार को भी अभियान के दौरान जमकर हंगामा हुआ था। दर्जनों लोगों ने न केवल अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ अभद्रता की बल्कि उनके कागज भी छीनकर फाड़ डाले। स्थिति आपे से बाहर होते देख पुलिस फोर्स को मोर्चा संभालना पड़ा था। अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने स्थानीय निवासी सैयद अब्दुल शफीक उर्फ लाम मेहंदी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।