- सोर्सेज के मुताबिक युवकों के पास से मिले फर्जी दस्तावेज

- सेंट्रल स्टेशन में एक युवक की निशानदेही पर पकड़े गए चार युवक

- जीआरपी थाने में देर रात युवकों से चलती रही पूछताछ

KANPUR। सेना भर्ती में हिस्सा लेने शहर आए कुछ संदिग्ध अभ्यर्थियों को आर्मी के अधिकारियों ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सोर्सेज की माने तो लगभग आधा दर्जन अभ्यर्थियों के पास फर्जी दस्तावेज मिले हैं। जिनसे सेना के अधिकारी सैटरडे की देर रात तक पूछताछ करते रहे।

दो से पांच हजार में बनते फजर्ी दस्तावेज

सोर्सेज की माने तो जीआरपी थाने में हिरासत में लिए गए चार युवक बलिया के अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले हैं। जिनके पास से लखनऊ के निवास प्रमाण व जाति प्रमाण पत्र बरामद हुए हैं। सेना अधिकारियों को आशंका है कि अभ्यार्थियों के पास से बरामद हुए दस्तावेज फर्जी हैं। सोर्सेज ने बताया कि पकड़े गए अभ्यार्थियों ने बताया कि फर्जी निवास प्रमाण पत्र व जाति प्रमाण पत्र बलिया के एक युवक ने उनको दो से पांच हजार रुपये में मुहैया कराए थे, जिससे एक बार फिर कंफर्म हो गया है कि भर्ती प्रक्रिया में दलालों का गैंग सि1क्रय है।

कर्नल ने िकया इंकार

जब इस मामले में सेना भर्ती निदेशक कर्नल पवन दीप सिंह बल से बात की गई तो उन्होंने ग्राउंड परिसर में ऐसी कोई भी घटना की जानकारी न होने की बात कही। उन्होंने कहा मामले की जानकारी उनके पास नहीं है।

लखनऊ वाले कानपुराइट्स से भी िफसड्डी

कैंट में चल रही सेना भर्ती के 6वें दिन लखनऊ से आए अभ्यर्थियों ने दमखम दिखाया। हालांकि लखनऊ से आए अभ्यर्थी कानपुराइट्स से भी फिसड्डी निकले। सैटरडे को लखनऊ के 2850 अभ्यर्थी शामिल हुए। बारिश होने से पहले ही दौड़ करा ली गई थी। कर्नल पवन दीप सिंह बल ने बताया कि भर्ती में कुल 338 अभ्यर्थी पास हुए। जोकि कुल अभ्यर्थियों का 12 फीसदी से भी कम है। अब संडे को उन्नाव के अभ्यर्थियों की बारी है।