- दादानगर क्रॉसिंग पर इंजन खराब होने पर घंटो खड़ी रहीं ट्रेन

- क्रॉसिंग के दोनों तरफ लगी वाहनों की लंबी कतारें

KANPUR: शुक्रवार को कानपुर से झांसी की ओर जा रही राप्ती सागर एक्सप्रेस कानपुराइट्स को घंटों जाम में फंसा दिया। सुबह करीब 11 बजे ठीक दादा नगर क्रॉसिंग पर ट्रेन का इंजन फेल हो गया और ट्रेन वहीं खड़ी हो गई। क्रॉसिंग बंद होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। लोग इस कदर फंसे कि मुड़कर दूसरे रास्ते से भी नहीं जा सके। घंटों जाम लगा रहा। दोपहर में इंजन बदलने के बाद ट्रेन रवाना की गई। इसके आधे घंटे बाद स्थिति सामान्य हुई।

वाहन को मोड़ भी नहीं सके

इंजन फेल होने की जानकारी मिलने पर कई लोगों ने मुड़कर दूसरे रास्तों की तरफ जाने की कोशिश की, लेकिन जाम इस कदर लग चुका था कि वाहन मुड़ नहीं सके। तब तक चावला मार्केट चौराहा और नंदलाल चौराहा से आने वाली सड़क पर भी सैकड़ों वाहन फंस चुके थे। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक करीब 2 घंटे 30 मिनट ट्रेन खड़ी रही। इस दौरान करीब 700 से ज्यादा वाहन दोनों ओर जाम में फंस गए। करीब ढाई घंटे बाद इंजन ठीक हुआ, तब जाकर जाम खुल सका। किदवई नगर के विकास वर्मा, रावतपुर के अमित वर्मा, कोयला नगर के राजीव आदि ने बताया कि अचानक ट्रेन के खड़े होने से उनको काफी प्रॉब्लम का सामन करना पड़ा।

यात्री भी हुए बेहाल

इंजन खराब होने से रुकी ट्रेन में बैठे यात्री भी तड़प गए। एसी, पंखे बंद होजा की वजह से गर्मी और उमस ने यात्रियों को बेहाल कर दिया। तमाम यात्री कोच से उतरकर नीचे आ गए।

कई ट्रेनें फंसीं

राप्तीसागर के रुक जाने से कानपुर-झांसी रूट बाधित हो गया। करीब एक दर्जन मालगाड़ी व अन्य ट्रेनों को रोकना पड़ा। ट्रेनों के लेट होने की वजह से स्टेशन पर भी इंतजार कर रहे यात्री भी परेशान हो गए।