RANCHI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची दौरे के मद्देनजर गुरुवार को दिन की पहले पहर में शहर का ट्रैफिक सिस्टम अस्त-व्यस्त रहा। धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में दिन के क्क्.फ्0 बजे से प्रधानमंत्री की सभा होनी थी, ऐसे में सुबह से ही गाडि़यों का काफिला सभास्थल की ओर कूच करने लगा था। राज्य के अलग-अलग इलाकों से हजारों की संख्या में लोग सैकड़ों गाडि़यों में सवार होकर रांची पहुंच चुके थे। ऐसे में सामान्य दिन की तुलना में गुरुवार को ट्रैफिक पर अतिरिक्त दबाव था, जिस कारण प्रभात तारा ग्राउंड जानेवाली सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि, ट्रैफिक पुलिस के अलर्ट रहने से लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

वीआईपी व्हीकल्स से लगा जाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची आगमन को लेकर सरकारी महकमे में गुरुवार की सुबह से ही गहमा-गहमी बनी हुई थी। खासकर डिफरेंट मिनिस्ट्रीज और डिपार्टमेंट्स की सैकड़ों सरकारी गाडि़यों में सवार होकर वीआईपीज सभास्थल की ओर जा रहे थे, जिस कारण मुख्य सड़कों पर गाडि़यों की लंबी कतार लगी हुई थी। सभी को समय पर सभास्थल पर पहुंचना था, ऐसे में मेन रोड में कुछ देर के लिए जाम की स्थिति बनी रही।

रैलियों ने भी लगाया जाम

वैसे तो यह सरकारी कार्यक्रम था, पर पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर बीजेपी वर्कर्स खासे उत्साहित थे। गुरुवार की सुबह से ही शहर के अलग-अलग इलाकों से बीजेपी वर्कर्स हाथों में पार्टी का झंडा लिए रैलियों के रूप में प्रभात तारा मैदान के लिए निकल चुके थे। सुबह दस बजे के करीब अल्बर्ट एक्का चौक से प्रभात तारा मैदान तक टू व्हीलर्स पर सवार हजारों बीजेपी वर्कर्स के सड़क पर आ जाने से भी कुछ देर के लिए जाम लग गया। कोकर से एचबी रोड और सर्कुलर रोड का भी हाल कुछ ऐसा ही था।