-पुलिस के साथ मिसबिहेव करने वालों पर पुलिस एक्ट में की गई कार्रवाई

-पुलिस की गाड़ी थाना परिसर में ही रोक कर किया हंगामा, पुलिस से हुई झड़प

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : सहसपुर थाने में आरोपियों को छुड़ाने पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों के साथ पुलिस के बीच जमकर जोर-आजमाईश हुई। इस बीच पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को काबू कर आरोपियों को गाड़ी में भरकर कोर्ट ले गई। जहां कोर्ट में पेश होने के बाद चारों को जेल भेज दिया गया है। उधर, थाने में बवाल करने वाले ग्रामीणों पर पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

गिरफ्तारी पड़ी पुलिस पर भारी

दरअसल, सहसपुर पुलिस ने मंडे लेट नाइट इलाके में एक ढाबे में हंगामा और मारपीट करने के चार आरोपियों चांचड़ निवासी वहीद मौहम्मद पुत्र फुरकान, जुल्फिकार पुत्र ईशाद, इकलाख पुत्र रुस्तम और ढाकी निवासी जब्बार को गिरफ्तार किया। जिन्हे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाना था, लेकिन जैसे ही दोपहर साढ़े बारह बजे पुलिस उन्हे गाड़ी से देहरादून ला रही थी, कि ग्रामीणों और मारपीट के आरोपियों के परिजनों की एक दर्जन की टोली थाने में पहुंच गई। उन्होंने गाड़ी को थाना परिसर में रोक लिया और हंगामा करने लगे।

दुस्साहस से पुलिस भी हैरान

थाने पहुंचे लोगों ने पुलिस पर निर्दोष लोगों को गिरफ्तार करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से छीना-झपटी करने लगे। उन्होंने पुलिस की गाड़ी से आरोपियों को छुड़ाने की कोशिश तक की। इस दौरान थाना पुलिस सक्रिय हो गई और पुलिस और ग्रामीणों के बीच हाथापाई भी हुई। किसी तरह आरोपियों को ग्रामीणों के चंगुल से बचाकर पुलिस उन्हे गाड़ी में बैठाकर दून ले आई, जहां कोर्ट में पेश कर शांति भंग के आरोप में चारों को जेल भेज दिया है। उधर, ग्रामीणों द्वारा थाने में हंगामा करने के आरोप में सभी पर धारा क्88 के तहत पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

-----------------------

मोबाइल को लेकर हुआ था विवाद

एसओ सहसपुर यशपाल सिंह ने बताया कि मंडे नाइट चारों ओरापी नशे में थे। वहीद, जुल्फिकार और इकलाख ने जब्बार के साथ मारपीट की और उसका मोबाइल छीनने का प्रयास किया था। इस दौरान दोनो पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई। पुलिस ने सूचना पर चारों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि वहीद कुछ समय पूर्व युवती छेड़छाड़ के आरोप में जेल जा चुका है। क्भ् दिन पूर्व ही वह जमानत पर बाहर आया था।