फालोअप

-आसीवन थानाक्षेत्र के गांव बसोखा मोहम्मदपुर में हुई रुचि की मौत का मामला

-पति, सास, ससुर, देवर, ननद, चचिया व ममिया ससुर पर दहेज हत्या की रिपोर्ट

UNNAO:

आसीवन थानाक्षेत्र के गांव बसोखा मोहम्मदपुर में गुरुवार को संदिग्ध परिस्थिति में आग से जलकर हुई रुचि की मौत के मामले में मृतका के पिता ने पति, सास, ससुर ननद समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट में दो लाख रुपये न देने पर ¨जदा जलाकर मार डालने का आरोप लगाया गया है।

मारपीट के बाद जला दिया

बताते चलें कि उक्त गांव निवासी राममोहन तिवारी की 24 वर्षीय पत्नी रुचि की गुरुवार को संदिग्ध परिस्थिति में आग से जलकर मौत हो गई थी। मृतका के चाचा प्यारेलालच्व अच्छेलाल द्विवेदी ने बताया कि रुचि का विवाह फरवरी 2014 में हुआ था। चार माह पूर्व रुचि मां बनी। उसके चार माह का बेटा सनी है। दो माह पूर्व मृतका रुचि के पिच बच्चूलाल को आगरा एक्सप्रेस वे में अधिग्रहित की गई भूमि का बीस लाख रुपया मुआवजा मिला था। जिसके बाद से मृतका के पति व ससुर आदि उससे पिता से दो लाख रुपये लाकर देने को कह रहे थे। दो लाख रुपये की मांग पूरी न होने के कारण गुरुवार को दिन में मारपीट की और रात में आग के हवाले कर दिया। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति राममोहन तिवारी, ससुर रमाकांत, सास निशा, चचिया ससुर उमाकांत, ममिया ससुर विपिन द्विवेदी, ननद बिट्टो उर्फ दीपा, देवर श्याम मोहन तिवारी के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया। थाना प्रभारी मनोज मिश्र ने कहाकि रिपोर्ट दर्ज है, जिसकी विवेचना क्षेत्राधिकारी द्वारा की जाएगी।

दुधमुहे से छिना मां-बाप का प्यार

मां की मौत और पिता, बाबा, चाचा, दादी और बुआ पर जेल जाने की तलवार लटकने से मासूम सनी से अपनों का प्यार छिन जाएगा। चार माह के मासूम सनी की मां गृह कलह में जान गवां बैठी और विधाता ने उससे मां की ममता का आंचल छीन लिया। अब दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत हो जाने से पिता, बाबा, दादी, बुआ, चाचा का जेल जाना लगभग तय है। इस तरह दुधमुहा सनी अपनों के प्यार से वंचित हो जाएगा।