शू कारोबारी के यहां पहले निकाला सीसीटीवी का वायर

शादी से लौटे परिवार ने मचाया शोर एक चोर पकड़ा

आगरा। अपनी सुरक्षा में खतरे का डर चोरों को भी है। जब लोगों ने सेफ्टी को लेकर सीसीटीवी लगाना शुरु किया तो चोरों ने उसके वायर काटने शुरु कर दिए। ऐसा ही एक मामला नाई की मंडी में देखने को मिला। यहां पर चोरों ने चोरी से पहले सीसीटीवी का वायर काट दिया, लेकिन शोर होने पर एक चोर पकड़ा गया, जबकि उसके साथ माल समेट कर भाग निकले।

शादी समारोह में गया था परिवार

नगला हवेली निवासी यूनिस शू कारोबारी हैं। शुक्रवार की रात साढ़े दस बजे परिवार शादी समारोह में फतेहाबाद रोड गया था। इस दौरान चोरों ने मकान को निशाना बना लिया। रात में दो बजे करीब जब परिवार लौटा तो दरवाजा अंदर से बंद था। परिजनों ने कई बार दरवाजा खटखटाया। परिजनों को शक हुआ। परिवार पड़ोसी के मकान से अंदर जाकर छत से अपनी छत पर कूदा तो छत का गेट खुला हुआ था। यूनिस के बेटे मोहम्मद आरिफ के मुताबिक घर में उन्हें कोई नहीं मिला, लेकिन भगदड़ की आवाज सुनाई दी। चोर उनके यहां से पड़ोसी के मकान में चले गए। भागने की आवास से जगार हो गई। शोर होने पर चोरों के होश उड़ गए। चोरों ने भागने में भलाई समझी।

पब्लिक ने एक को पकड़ा

आरिफ के मुताबिक चार-पांच चोर भाग निकले जबकि एक को लोगों ने भागते हुए पकड़ लिया। लोगों ने पकड़े गए चोर की जोरदार पिटाई की। सूचना पर थाना पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने चोर को हिरासत में लिया। पुलिस पकड़े गए चोर से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि कई चोरी की वारदातों का खुलासा हो सकता है।

चोरों को सताने लगा सीसीटीवी का खतरा

हाल ही में पुलिस ने कई बड़ी वारदातों का खुलासा किया है। इसमें सबसे बड़ी भूमिका सीसीटीवी कैमरे की रही है। सुरक्षा के प्रति जागरुक लोगों ने सीसीटीवी लगवाए तो वारदातें भी खुलने लगी। नाई की मंडी में हुई चोरी में भी चोरों को इस बात का डर था इसके चलते ही उन्होने चोरी से पहले सीसीटीवी का वायर काटा। मोहम्मद आरिफ के मुताबिक चोर उनके यहां से 20 तोला सोने के जेवर व करीब पांच लाख कैश चोरी कर ले गए हैं।