- रेलवे अस्पताल में मेडिसिन विभाग में हेड ऑफ डिमार्टमेंट हैं पीडि़त डॉक्टर

- तारामंडल में परिवार के साथ रहते हैं, पुराने मकान में हुई चोरी

GORAKHPUR: ललित नारायण मिश्रा रेलवे अस्पताल में मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष रहे डॉ। अनिल श्रीवास्तव के घर चोरों ने धावा बोला। इस दौरान वह पूरे मकान को खंगाल ले गए। इस दौरान चोरों ने न सिर्फ जरूरी साजो-सामान पर हाथ फेरा, बल्कि वह डॉक्टर का मेडल भी ले जाने से बाज नहीं आए। इसके साथ ही एक रत्न जडि़त अंगूठी पर भी चोरों ने हाथ साफ कर दिया। पुश्तैनी मकान में काफी दिनों से ताला बंद था। परिवार के लोग तारामंडल स्थित बुद्ध बिहार के अपने नये मकान में रहते हैं।

खाली मकान से उड़ा ले गए सामान

डॉ। अनिल श्रीवास्तव ललित नारायण मिश्रा रेलवे अस्पताल में मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष थे। यहां से रिटायर्ड होने के बाद उन्होंने तारामंडल इलाके में नया मकान बना लिया। उनका पुराना मकान गोरखनाथ एरिया के सुभाष नगर कॉलोनी में हैं। यहां मंगलवार की रात चोरों ने पुराने मकान पर धावा बोल दिया। मकान के मेन गेट का ताला तोड़कर चोर वहां रखा सामन समेट ले गए। उन्होंने मकान के मुख्य तल पर रखी एक आलमारी का लॉक भी तोड़ दिया और इसमें रखी पन्ना रत्‍‌न जडि़त सोने की अंगूठी और कलकत्ता में मिला मेडल भी चोर अपने साथ ले भागे। मुहल्ले वालों ने इसकी जाकारी मंगलवार की सुबह डॉक्टर को दी। मौके पर पहुंचे डॉक्टर ने पुलिस से बताया कि करीब एक लाख का सामन चोर उठा ले गए है। डॉक्टर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मोबाइल चुराते पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर

तिवारपुर एरिया के पिपरापुर में अयूब मस्जिद के समीप मंगलवार की रात मोबाइल चोरी करते हुए एक युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम छोटे उर्फ गोझिया निवासी हुसैनाबाद भट्ठा निवासी बताया। यह हुसैनाबाद में हुई कई चोरी की वारदात में लिप्त था। पुलिस को उसकी तलाश थी।