-दो हजार पौंड समेत चार लाख का माल उड़ा ले गए चोर

-घटना कानपुर की, मामला इलाहाबाद जीआरपी में दर्ज

जम्मूतवी एक्सप्रेस में चोरों ने एक (अप्रवासी भारतीय) एनआरआई महिला यात्री का सूटकेस चोरी कर लिया। घटना कानपुर की है। पीडि़त महिला यात्री ने जीआरपी इलाहाबाद में मामला दर्ज कराया है। सूटकेस में दो हजार पौंड समेत लाखों का सामान था।

टाटा नगर जा रही

यूनाईटेड किंगडम निवासी टीना विल्किंशन गुरूवार को मूरी एक्सप्रेस से जम्मू से टाटा नगर जा रही थीं। एनआरआई महिला यात्री ट्रेन के बी वन कोच में पंद्रह नंबर सवार थी। कानपुर सेंट्रल के थोड़ा पहले चोर चलती ट्रेन से महिला यात्री का सूटकेस उड़ा ले गए। ट्रेन के कानपुर से आगे निकलने के बाद जब महिला यात्री की आंख खुली तो उसे घटना की जानकारी हुई। सूटकेस में दो हजार पौंड, लैपटॉप, वीडियो कैमरा, आभूषण, कपड़े समेत अन्य सामान था। बाद में ट्रेन के जंक्शन पहुंचने पर महिला यात्री ने घटना की जानकारी जीआरपी को दी। थाना प्रभारी जीआरपी वशिष्ठ सिंह यादव ने बताया कि महिला यात्री की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही मुकदमा कानुपर स्थानांतरित किया जा रहा है।

एसी कोच की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

चोरी की घटनाओं को देखते हुए सीओ जीआरपी ओपी सिंह ने इलाहाबाद अनुभाग की ट्रेनों के एसी कोच में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी किए जाने के निर्देश दिए हैं। सीओ ने कहा कि ट्रेन के कोच अटेंडेंट और टीटी इस बात का ध्यान रखें कि कोच में कोई अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश न करे। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति गलत तरीके से एसी कोच में यात्रा कर रहा है, तो इसकी तत्काल जानकारी ट्रेन में चल रहे जीआरपी एस्कार्ट को दें।