-शाहपुर में रेमण्ड्स के शो-रूम और तारामंडल में मकान में हुई चोरी

-ढाई लाख नकदी, जेवरात समेत अन्य कीमती सामान उठा ले गए चोर

GORAKHPUR:

शहर में इन दिनों चोरों का आतंक बढ़ गया है। बुधवार की रात चोर जहां शाहपुर इलाके के असुरन चौराहे के पास मेडिकल रोड पर स्थित एक कपड़े के शो-रूम और दवा की दुकान का ताला तोड़कर दो लाख नकदी और सामान उठा ले गए। वहीं, खोराबार के सिद्धार्थ इन्क्लेव तारामंडल में चोर एक मकान के खिड़की का ग्रील तोड़कर 50 हजार नकदी और लाखों रुपये की कीमत का जेवरात उठा ले गए। पुलिस दोनों मामले में केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी।

रेमंड्स शो-रूम में किया हाथ साफ

शाहपुर के असुरन चौराहे पर सिविल लाइंस निवासी दिलीप केजरीवाल के बेटे ललित ने दो साल पहले रेमंड्स का शो-रूम खोला है। बुधवार की रात करीब 10 बजे वह दुकान बंद कर घर चले गए। रात में चोर शटर तोड़कर शो-रूम के कैश बॉक्स में रखा दो लाख नकदी, चांदी के सिक्के और 12 थान कपड़े चुरा लिए। चोर बगल में कांता मेडिकल स्टोर का भी शटर तोड़ दिए लेकिन वह चोरी में सफल नहीं हुए। सुबह शो-रूम और दवा की दुकान का शटर टूटा देख आसपास के लोगों ने चोरी की जानकारी दुकानदार और पुलिस को दी। सूचना पर शाहपुर पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। पीडि़त ललित केजरीवाल की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

मकान में चोरी

वहीं, दूसरी चोरी की घटना खोराबार के सिद्धार्थ इन्क्लेव विस्तार तारामंडल निवासी राजेन्द्र यादव के मकान में हुई। बुधवार की रात वह परिवार के साथ भोजन कर सोने चले गए। रात में चोर खिड़की पर लगे लोहे की ग्रील निकालकर घर के अंदर प्रवेश कर गए और वह चाभी से आलमारी को खोलकर उसमें रखा 50 हजार नकदी, चार सोने की चेन, एक मंगलसूत्र समेत करीब दो लाख के जेवरात उठा ले गए। परिवारीजन सुबह सो कर उठे तो घर में सामान बिखरा देख अवाक रह गए। 100 नंबर की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल के बाद चोरों की तलाश शुरू कर दी।

------

गुमटी में चोरी का प्रयास

शाहपुर के पादरी बाजार में पप्पू कटरा के सामने बुधवार की रात चोर एक गुमटी को तोड़ कर चोरी का प्रयास किया। रमाकांत के बेटे विनय की पादरी बाजार में मोहम्मद नगर गेट के पास पान की गुमटी है। रात में चोर गुमटी में लगे लकड़ी के पटरे को तोड़ने का प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। सुबह विनय दुकान पर पहुंचा तो उसे जानकारी हुई। गुमटी के पास पशु काटने वाला दो बड़ा हथियार पड़ा मिला। 100 नंबर की सूचना पर पहुंची पुलिस पड़ताल शुरू कर दी।