सिविल लाइंस स्थित सुभाष चौराहा पुलिस चौकी के पास हुई घटना

ALLAHABAD: सिविल लाइंस एरिया में स्थित सुखबासी लाल मिश्री लाल व बाटा शूज की दुकान में सेंध लगा कर चोर लाखों रुपए का सामान समेट ले गए। सुभाष चौराहा पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर घटना को अंजाम दे कर चोर फरार हो गए और पुलिस सोती रह गई। रविवार को दोनों दुकान के मालिकों ने खबर पुलिस को दी। सूचना पर सीओ सिविल लाइंस श्रीश्चन्द्र व इंस्पेक्टर समेत डाग स्क्वायड, फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच में जुट गए।

जांच में नहीं मिला कोई क्लू

कैंट थाना क्षेत्र के बेली रोड निवासी सुशील कुमार गुप्ता पुत्र सत्यदेव गुप्ता का सुभाष चौराहे के पास सुखवासी लाल मिश्रीलाल के नाम से कपड़े का शोरूम है। इनकी दुकान के बगल में गाजीपुर जिले के जमानिया थाना क्षेत्र स्थित मथारे निवासी अन्नू मिर्जा पुत्र वसीम ने जूते का शोरूम खोल रखा है। शनिवार की रात करीब नौ बजे रोज की तरह दोनों दूकान में ताला लगातार घर चले गए। देर रात चोर सेंध लगाकर दूकान के अंदर घुस आए। कपड़े की दूकान के कैश काउंटर में रखे एक लाख सैतीस हजार रुपए नकद व लहंगा, चुंदरी, महंगी साडि़यां चोर समेट ले गए। जबकि जूते की दुकान से चोरों ने कैश काउंटर में रखे चौदह हजार रुपए नकद व कई जोड़ी जूते पार कर दिए।

सीसीटीवी कैमरे मिले बंद

रविवार सुबह दोनों अपनी-अपनी दुकान का शटर उठाए तो स्थिति देख दंग रह गए। कैश व काफी कपड़े और जूते गायब थे। दोनों ने दुकान में हुई चोरी की खबर कंट्रोल रूम व सिविल लाइंस पुलिस को दी। चौकी के बगल हुई चोरी की जानकारी होते ही मौके पर पहुंच कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। फोरेंसिक व डाग स्क्वायड टीम की जांच में भी चोरों का कोई क्लू नहीं मिला। दूकान में लगे सीसीटीवी कैमरों को पुलिस ने बंद पाया।

रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

सिविल लाइंस के दो दुकानों में एक ही रात हुई चोरी की खबर सुन व्यापारी आक्रोशित हो गए। हालांकि वे शांति का माहौल बनाए रहे। व्यापारियों का था कि कहना कि सुभाष चौराहा स्थित पुलिस चौकी के पास चोरी हो गई और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। कहा कि यदि पुलिस एक्टिव होती तो आज घटना नहीं हुई होती। इंस्पेक्टर शिवमंगल सिंह का कहना है कि दूकान मालिकों ने चोरी की तहरीर दी है। मामले की रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।