- संजय प्लेस चौकी के सामने देर रात चोरों ने ब्रांडेड मोबाइल उड़ाए

- पुलिस के खिलाफ व्यापारियों का गुस्सा, जुलूस निकाल जताया विरोध

आगरा। थाना हरीपर्वत क्षेत्र संजय प्लेस में चोरों ने पुलिस को खुला चैलेंज किया है। पुलिस चौकी के सामने चोरों ने आराम से शटर उठा दिया। पुलिस आंखें मूंद कर बैठी रही। सुबह घटना को लेकर व्यापारियों में गुस्सा फूट गया। व्यापारी पुलिस चौकी पहुंच गए। व्यापारियों ने पुलिस के साथ बैठक की। व्यापारी अब सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने पर विचार कर रहे हैं।

लाइट न आने पर जल्दी बंद की दुकान

कमला नगर निवासी प्रशांत जैन की संजय प्लेस पुलिस चौकी के सामने मार्केट में आगरा मोबाइल कैफे के नाम से मोबाइल की दुकान है। गुरुवार को लाइट नहीं आ रही थी। रात में दुकान दस बजे तक बंद करते हैं लेकिन लाइट न आने पर दुकान साढ़े नौ बजे बंद कर दी। शुक्रवार सुबह जब दुकान खोली तो वारदात का पता चला। शटर उठा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो मोबाइल के डिब्बे खाली थे। धीरे-धीरे चोरी की वारदात का मार्केट में शोर हो गया। व्यापारियों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। व्यापारियों में वारदात को लेकर गुस्सा फूट पड़ा।

सीसीटीवी पर दिया जोर

मार्केट में कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं है। कैमरे संस्थानों के अंदर लगे हैं। आगरा मोबाइल कैफे के अंदर भी सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे, लेकिन वह दो महीने से बंद पड़े हैं। व्यापारियों ने पुलिस को साथ लेकर मामले में बैठक की। पुलिस ने जल्द ही मामले में खुलासे का आश्वासन दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों के बारे में तलाश शुरु कर दी है।

आखिर कहां गई थी पुलिस

बड़ी बात यह है कि जहां चोरी हुई है, वहां से चंद कदम की दूरी पर चौकी बनी हुई है। चौकी भी व्यापारियों ने अपनी सुरक्षा के लिए बनबाई थी। रात में भी पुलिस चौकी पर पुलिस कर्मियों की तैनाती रहती है। इसके बाद भी चोरों के हौसले बुलंद है।

मजदूरों पर शक

मामले में आशंका है कि चोरी की वारदात को अंजाम ऐसे लोगों ने दिया है, जो दिन में मजदूरी करते हैं। रात में किसी भी दुकान के आगे व काउंटर पर सो जाते हैं। उनके पास मजदूरी के सामान भी होते हैं। माना जा रहा है कि उसी सामान से शटर उठाया गया है। चोरी के माल की कीमत 10 से 15 लाख के बीच बताई गई है।