- पीडि़त ने दो लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया

- शनिवार रात हुई घटना, चोरी को लेकर इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म

फोटो मेल पर है।

GHOORPUR (29 MARCH, JNN):

मामला थोड़ा सा अजीब है। एक व्यक्ति के यहां देर रात लाखों चोरी होती है और पड़ोसियों को दोपहर में घटना की जानकारी होती है। पुलिस भी बिना जांच-पड़ताल किए मामला दर्ज करती है और पड़ोस में रहने वाली महिला से के साथ पूछताछ के नाम पर बदसुलूकी भी होती है। घटना घूरपुर थाना क्षेत्र के जसरा स्थित शिवपुरी कालोनी की है।

संदिग्ध लग रही घटना

शिवपुरी में रहने वाले दीपक शुक्ला के मुताबिक शनिवार रात चोरों ने सेंध लगाकर ब्9 हजार की नगदी समेत पांच लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। मोहल्ले के लोगों को रविवार पूर्वान्ह क्क् बजे घटना की तब जानकारी हुई जब जब पुलिस व डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंचे। इस दौरान खोजी कुत्ता दीपक के घर से बाहर निकलने को तैयार नहीं हुआ। जिससे घटना पर प्रश्न चिन्ह लग गया। पीडि़त ने शिकायती पत्र में सामने के घर में रहने वाले सेना में तैनात राजकुमार द्विवेदी के रिश्तेदार सुशील मिश्रा व राजन शुक्ला को आरोपी बनाया है। लोग इस पूरे घटनाक्रम को संदिग्ध मान रहे हैं। उनका कहना है कि चोरी हुई है तो इसके बारे में सुबह पता तो चलना चाहिए था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बदसुलूकी से नाराज महिला ने लगाई आग

बताया जा रहा है कि गौहनिया चौकी इंचार्ज के सामने ही दीपक ने राजकुमार द्विवेदी की पत्‍‌नी सबिता के साथ बदसुलूकी और मारपीट की। इतना ही नहीं उनके बेटे अंकुर को भी पुलिस पूछताछ के लिए जबरन साथ ले गई। इससे क्षुब्ध महिला ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया। घटना के बाद से सबिता पूरी तरह बदहवास हैं। पुलिस ने उसके बेटे को छोड़ दिया है। घटना को लेकर गौहनिया चौकी इंचार्ज की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं।