-कंप्यूटर, कारतूस और गार्ड की बंदूक चुराई

-मिनवा एसबीआई ब्रांच वारदात से हड़कंप

GORAKHPUR: सहजनवां एरिया के मिनवा स्थित एसबीआई की ब्रांच में खिड़की तोड़कर चोर कंप्यूटर, कारतूस और गार्ड की बंदूक उठा ले गए। घटना सोमवार की रात हुई। मंगलवार सुबह बैंक में सेंध लगने की जानकारी गांव के लोगों ने पुलिस को दी। बैंक अधिकारियों को साथ लेकर पुलिस पहुंची तो सामने आया कि रात में बैंक का सायरन नहीं बज सका था। सायरन में लगने वाली चाबी भूलकर बैंक कर्मचारी चले गए थे। सायरन बजने से रात में ही पुलिस को मामले की जानकारी हो जाती। डॉग स्कवायड की मदद से पुलिस चोरों का सुराग लगाने में जुटी है।

सोमवार की रात चोरों ने बोला धावा

मिनवा में एसबीआई ब्रांच है। सोमवार की रात बैंक के पीछे लगी खिड़की का ग्रिल उखाड़कर चोर भीतर घुस गए। पांच कंप्यूटर सेट, गार्ड की बंदूक और छह कारतूस लेकर फरार हो गए। सुबह गांव के लोगों को चोरी की जानकारी हुई। सुबह सात बजे प्यून सीताराम पहुंचे तो भीतर का हाल देखकर बैंक मैनेजर को जानकारी दी। बैंक की चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गार्ड की बंदूक और सब्बल को बरामद किया। चोरों ने करेंसी चेस्ट लॉकर को तोड़ने का प्रयास किया था। इस दौरान बैंक में लगा सायरन नहीं बजा जिससे चोर सामान समेटकर आराम से फरार हो गए।

नकदी सहित दो लाख की चोरी

सहजनवां एरिया के साथीपार निवासी घनश्याम के घर में चोरी हुई। सोमवार की शाम करीब सात बजे मकान का ताला तोड़कर चोर 45 हजार रुपए नकदी सहित ज्वेलरी उठा ले गए। सोमवार की सुबह जरूरी काम से वह गोरखपुर आ गए थे। शाम को घर पहुंचे तो घर की हालत देखकर वह परेशान हो गए। ताला तोड़कर चोर सामान समेट ले गए थे। सहजनवां क्षेत्र में हुई दो चोरियों की सूचना पर पुलिस जांच में लगी है।

वर्जन

चोरी की सूचना पर जांच पड़ताल की जा रही है। चोरों की सुरागकशी कराई जा रही है। बैंक में चोरी के दौरान सायरन नहीं बजा था।

अरुण कुमार शुक्ला, इंस्पेक्टर सहजनवां