- मंगलवार की रात भी दो दुकानों में हुई थी चोरी

BHATHAT: गुलरिहा क्षेत्र में मंगलवार की रात 2 दुकानों में चोरी के बाद चोरों ने बुधवार की रात फिर तीन दुकानें खाली कर दी। गोरखपुर-महराजगंज रोड पर स्थित रामपुर बुजुर्ग में तीन दुकानों से चोर नकदी और सामान ले उड़े। पुलिस का दावा है कि वह मामले की जांच कर रही है।

एक ही मकान में 8 दुकान

गुलरिहा थाना के इस्लामपुर निवासी परदेसी चौहान की रामपुर बुजुर्ग में गोरखपुर महाराजगंज मुख्य मार्ग पर कटरे का मकान है। जिसमें 8 दुकानें बनी हुयी हैं। एक दुकान में वह स्वयं हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। परदेसी के दुकान के ऊपर ही सीढ़ी है और सीढ़ी के ऊपर जाली लगाकर बंद किया गया है।

जाली तोड़कर घुसे

बुधवार की रात छत की जाली को तोड़कर चोर कपड़े की रस्सी बनाकर उसके सहारे मकान में घुस गए। परदेसी की दुकान के काउंटर में रखे 2200 रुपए निकाल लिए। वहीं हार्डवेयर की दुकान से औजार लेकर पीछे लगे शटर को तोड़कर अंदर घुस गए। उसके बाद रामपुर बुजुर्ग निवासी के बेकरी के काउंटर से लगभग 2 सौ रुपया और हजारों का समान समेट लिया। इसके बाद उसी बिल्डिंग में रामपुर बुजुर्ग निवासी इंद्रजीत सिंह के किराने की दुकान का पिछला दरवाजे का कुंडी तोड़कर दुकान में घुस कर काउंटर में से 1200 रुपए और लगभग 5 हजार से ज्यादा का सामान लेकर चंपत हो गए। चोरों ने हार्डवेयर की दुकान में बकायदा कागज और कुछ समान को जला कर उजाला भी किया था। जिससे वे आसानी से सामान ढूंढ सकें। अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरों की संख्या आधा दर्जन के करीब रही होगी।

डॉग स्क्वायड की ली मदद

सुबह 6 बजे के करीब जब परदेशी दुकान पर पहुंचे तो शटर उठाया तो पीछे का शटर और दरवाजा टूटा देख दंग रह गए। उन्होंने तत्काल 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। जिसपर गुलरिहा पुलिस को घटना स्थल पर पहुंचने में 3 घंटे से भी ज्यादा का समय लग गया। वहीं फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम 9.45 मिनट के करीब पहुंचकर जांच की। फारेंसिक टीम ने नमूने लिए।