मंडुवाडीह में चोरों ने दिखायी हाथ की सफाई

चोरों ने गुरुवार रात पाण्डेयपुर और मंडुवाडीह में हाथ मारा। पाण्डेयपुर हुकुलगंज में चोरों ने कॉस्मेटिक शॉप चलाने वाले इसरार अहमद की दुकान का ताला तोड़कर अंदर एंट्री ली। इसके बाद चोरों ने दुकान के कैश बॉक्स से एक लाख रुपये कैश समेत 25 हजार के गहने पार कर दिए। वहीं चोरों ने मंडुवाडीह चांदपुर के गुप्तेश्वर गुप्ता के मकान में छत के रास्ते एंट्री ली और कमरे में मिले बक्सों को तोड़कर 5500 रुपये कैश समेत पायल, अंगूठी समेत हजारों का माल पार कर दिया।

छेड़खानी में धराया आरपीएफ का जवान

ड्यूटी से लीव लेकर आये आरपीएफ के जवान को शुक्रवार शाम मंडुवाडीह पुलिस ने छेड़खानी के आरोप में पकड़ा है। आरोप है कि मंडुवाडीह बाजार निवासी एक छात्रा कोचिंग से लौट रही थी। उसी बीच शिवदासपुर निवासी संदीप यादव जो की वर्तमान में आरपीएफ छत्तीसगढ मे तैनात है और छुट्टी पर घर आया हुआ है। उसने छात्रा पर फब्तियां कसी। इस दौरान पीछे चल रहे छात्रा के भाई ने जवान को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। छात्रा का आरोप है कि पकड़ा गया जवान उसके नंबर पर कई दिनों से एसएमएस कर उसे परेशान भी कर रहा था।

चिरईगांव में लू लगने से किसान की मौत

चिरईगांव में धान की नर्सरी डालने के लिए खेत को तैयार कर रहे उकथी रामपुर निवासी किसान रामपति (63 वर्ष) की तेज धूप और लू लगने से शुक्रवार को मौत हो गई। खेत में अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजन उनको जब तक अस्पताल लेकर जाते तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

लोहता में खंडजा बिछाने को लेकर मारपीट

लोहता थाना क्षेत्र के सिरसा गांव में शुक्रवार को अपनी जमीन पर खडंजा बिछाने का विरोध करने पर दबंगों ने अधेड़ को पीट दिया। गांव के शशिकांत उपाध्याय का आरोप है कि जमीन के पास कुछ भू माफियाओं ने जमीन ली है। शुक्रवार को बगैर पैमाइश के ये लोग खडंजा बिछाने लगे। विरोध किया तो उसे, भाई जितेन्द्र और धर्मेन्द्र को लाठी डंडों से पीटा दिया। पीडि़त ने मेडिकल कराने के बाद एक दर्जन हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बैंक मैनेजर पर रिश्वत मांगने का आरोप

लोहता के सरहरी गांव के रामलोचन ने एक ग्रामीण बैंक के मैनेजर के खिलाफ शुक्रवार को लोहता थाने में तहरीर दी है। पीडि़त का आरोप है कि तीन लाख रुपये के लोन के एवज में बैंक मैनेजर पांच परसेंट रिश्वत मांग रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नौ ईट भट्ठों के मालिक को नोटिस

नौ ईट भट्ठे को सीज करने की नोटिस पुलिस ने शुक्रवार को दी है। कपसेठी पुलिस ने जय श्री ईट उद्योग धौकलगंज, आयुष ईट उद्योग सरावां, आजाद ईंट उद्योग अकोढा, गणेश ईट उद्योग कुरू, प्रकाश ईट उद्योग कुरू ,एस बीएफ ईट उद्योग भिषमपुर,ईट उद्योग लहिया, वर्षा ईट उद्योग सरावां को नोटिस दिया गया है। ईट भटठा मालिकों का कहना है कि प्रदूषण विभाग को इस पर विचार करना चाहिए और अदालत की मंशा के अनुसार कार्य करना चाहिए।

गंगा में उतराया मिला युवक का शव

रामनगर के गोलाघाट के पास पीपा पुल के नजदीक शुक्रवार दोपहर एक 20 वर्षीय युवक का शव गंगा में उतराया मिला। रात में मृतक की शिनाख्त विनोद शर्मा निवासी रामापुरा के रुप में की गई। पुलिस मौत के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

बस में सवारी बैठाने को लेकर मारपीट

कपसेठी चौराहे पर शुक्रवार को बस में सवारी बैठाने को लेकर दो प्राइवेट बस के कंडक्टर व खलासियों में मारपीट हो गई। इस दौरान तीन जख्मी हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और समझा कर दोनों पक्षों को शांत किया। घायलों में अरुण कुमार, राम जी यादव, संतोष सिंह ने प्राथमिक उपचार कराया।

मिर्जामुराद में युवक की पिटाई रिपोर्ट दर्ज

मिर्जामुराद के लेडूवाई गांव में शुक्रवार की दोपहर खेत जोतने के विवाद में सतीश तिवारी (35 वर्ष) की लाठी-डंडा से पिटाई कर दी गयी। बांये हाथ का पंजा फटने से युवक लहूलुहान हो गया। कंट्रोल रुम को सूचना देने पर पुलिस जब तक मौके पर पहुंची हमलावर भाग निकले। युवक की तहरीर पर गांव के ही रहने वाले विपिन सिंह, लवकुश उर्फ शमशेर सिंह, भानू प्रताप व श्रीप्रकाश सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर घायल का इलाज कराया गया।