JAMSHEDPUR: चोरों ने कदमा, टेल्को व सुंदरनगर में कई घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। कदमा में तो चोरों ने एक के बाद एक करीब पांच घरों में घुसकर चोरी करने की कोशिश की गई, लेकिन लोगों के नींद खुल जाने के कारण चोर सिर्फ दो घरों में ही हाथ साफ कर पाए।

चोरी की पहली वारदात कदमा थाना अंतर्गत भाटिया बस्ती अशोक पथ में हुई। यहां रविवार की देर रात को चोरों ने तिलोतमा शर्मा के घर पर चोरी की। रात करीब दो बजे से तीन बजे के बीच घर की दीवार फांद कर चोर अंदर घुसे। दरवाजे पर लगा ताला तोड़ कर चोर कमरे में घुसे। आलमारी का लॉकर तोड़ उसमें रखे 22 हजार नकद, सोने का झुमका, सोने की अंगूठी, एक जोड़ा पायल, चांदी की कमरधनी ले गए। यहां चोरों को फ्रिज के ऊपर मोटरसाइकिल की चाबी रखी मिली तो वे बाइक भी लेकर चलते बने। जब शर्मा परिवार की नींद खुली तो चोरी की जानकारी हुई। तिलोतमा के मुताबिक घर पर बेटे की शादी की तैयारी चल रही थी।

चुराई गई मोटरसाइकिल रास्ते में छोड़ गए

बताया जा रहा है कि चोर मोटरसाइकिल पर सवार होकर घटना को अंजाम देने आए थे। तिलोतमा के घर पर चोरी करने के बाद चोरों ने सामने रहने वाले आरबी प्रसाद के घर का ताला तोड़ा। हालांकि यहां आवाज सुनकर लोग उठ गए तो चोर भाग गए। इसके अलावा चोरों ने लक्ष्मण प्रसाद यादव के गेट का ताला तोड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन नहीं तोड़ पाए। इसके बाद चोरों ने अशोक पथ में रहने वाले आरके पांडेय के घर में गेट का ताला तोड़ चोरी की। हालांकि आवाज से घर के लोग जाग गए, लेकिन इतने में चोर उनकी मोटरसाइकिल लेकर भाग गए। बाद में चोरों ने मोटरसाइकिल को अशोक पथ में ही छोड़ दिया और फरार हो गए। इसके बाद चोरों ने गंगा पथ में भी एक घर का गेट का ताला तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। चोरों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

टेल्को में दुकान का ताला तोड़ हजारों की चोरी

टेल्को थाना अंतर्गत महानंद बस्ती शिवमंदिर के बगल में रहने वाली पूजा देवी की मनीफीट टीओपी के पीछे स्थित दुकान से चोरों ने हजारों रुपये का सामान चुरा लिया। चोरों ने 17 फरवरी की रात दुकान का ताला तोड़ा और उसमें रखे गुटका, सिगरेट, तेल, फेयर एंड लवली, पाउडर आदि चुरा ली। चोरी गए सामानों की कीमत लगभग 35 हजार रुपये है।

सुंदरनगर में नकद समेत लाखों के जेवर चोरी

सुंदरनगर थाना अंतर्गत खुखड़ाडीह निवासी अमन कुमार श्रीवास्तव के घर का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों के सामान चुरा लिए। अमन कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक चोरों ने 17 फरवरी की सुबह चार बजे घर में प्रवेश किया और नकद 1000 रुपये, सोने की बाली, सोने का मांगटीका, चांदी का कटोरा, चांदी के ग्लास, कपड़े के अलावा गुल्लक में रखे दस हजार चुरा लिए। सुंदरनगर थाने में मामला दर्ज होते ही पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।