- नौकरी पर गए थे पति, मार्केट में गई थी पत्नी

- बदमाशों ने ताले तोड़कर दिया चोरी की वारदात को अंजाम

- परतापुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ली जानकारी

Meerut: सिटी में चोरी की घटनाओं में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। परतापुर थाना एरिया के अच्छरौंडा में बदमाशों ने लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। घर पर पहुंचे पति ने ताले टूटे देखे तो उनके होश उड़ गए। तुरंत कंट्रोल रूम को चोरी की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची परतापुर पुलिस ने मामले की जानकारी की। वहीं पीडि़त ने परतापुर थाने में तहरीर दी है।

क्या है मामला

ध्यान सिंह पुत्र दिसंबर सिंह निवासी अच्छरौंडा मोड के पास अपने परिवार के साथ रहते हैं। ध्यान सिंह दौराला शुगर मिल की यूनिट में प्रोसेस कैमिस्ट पद पर कार्यरत हैं। सुबह चार बजे ध्यान ऑफिस चले गए थे। शाम को करीब चार बजे पत्नी शापिंग करने के लिए मार्केट चली गई थीं। करीब पांच बजे के ध्यान घर पहुंचे तो घर के मुख्य गेट का ताला टूटा पड़ा हुआ था। अन्दर जाकर देखा तो अलमारी के ताले टूटे पड़े थे, सेफ के ताले भी टूटे हुए थे। ध्यान सिंह के मुताबिक चार सोने की अंगूठी, एक मंगल सूत्र, एक सोने का सेट, एक चांदी का सेट, पजेब आदि चुराकर ले गए। चोरी से करीब पांच लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। परतापुर एसओ सुरेंद्र नाथ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

गंगानगर में मंदबुद्धि बच्चे का अपहरण

गंगानगर आई ब्लाक से मंदबुद्धि बालक का अपहरण कर लिया गया। पहले तो परिजनों ने तलाश की, लेकिन नहीं मिला। जिसके बाद इंचौली थाने में पहुंचकर तहरीर दी है। पुलिस ने पीडि़त पक्ष की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज की है। परिजनों ने अपहरण की आशंका जताई है।

क्या है मामला

मूल रूप से कलकत्ता के रहने वाले समीर का बेटा बाबू राय उम्र क्ब् मंदबुद्धि है। उन्होंने अपने बेटे को गंगा नगर आई ब्लाक स्थित बाबू राय को बुआ के घर छोड़ा था। ख्फ् नवंबर की शाम को बाबू राय घर के बाहर खेल रहा था। खेलते-खेलते वह लापता हो गया। परिजनों ने तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। बाबू राय के घर पर भी पूछा गया तो वहां भी नहीं पहुंचा। जिसके बाद परिजनों ने बुधवार को पहुंचकर इंचौली थाने में गुमशुदगी दर्ज कराते हुए अपहरण की आशंका जताई है। इंस्पेक्टर का कहना है कि मानसिक रूप से बाबू राय कमजोर है। कहीं वह चला गया होगा, तलाश की जा रही है। जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा।