क्कन्ञ्जहृन् : राजधानी के अंदर गाडि़यों की बेलगाम स्पीड थमती नजर नहीं आ रही है। आए दिन रोड एक्सीडेंट हो रहे हैं, जिसमें लोगों की जान जा रही है। गुरुवार को भी बेलगाम हाइवा ट्रक ने एक युवा शिक्षक की जान ले ली। एक्सीडेंट इतना भयानक था कि मौके पर ही मौत हो गई। ये हादसा हुआ पटना के दीघा-आशियाना रोड पर घुड़दौड़ मोड़ के पास। जानकारी मिलते ही राजीव नगर थाने की पुलिस पहुंची। छानबीन के बाद हादसे के शिकार हुए युवक की पहचान 30 साल के दीपक छाबड़ा के रूप में की। जगदेव पथ के पास आरा गार्डन रोड के शांति इन्क्लेव अपार्टमेंट में दीपक फैमिली के साथ रह रहे थे।

- कंप्यूटर टीचर थे दीपक

दीपक छाबड़ा दीघा-आशियाना रोड पर स्थित एक प्राइवेट स्कूल में टीचर थे। वो स्टूडेंट्स को कंप्यूटर की जानकारियां देते थे और पढ़ाते थे। सुबह सवा 6 बजे के करीब दीपक अपने घर से स्कूल जाने के लिए निकले थे। लेकिन वो स्कूल नहीं पहुंच पाए। स्कूल से चंद कदम पहले ही वो हादसे का शिकार हुए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घर से निकलने के करीब 15 मिनट बाद ही ये हादसा हो गया।

- भागा ड्राइवर, हाइवा जब्त

बताया जाता है कि दीपक की बाइक मे ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी थी। जिससे वो सीधे सड़क पर जा गिरे। इस कारण सिर में काफी चोट आई और मौके पर मौत हो गई। इधर हादसे को अंजाम देने वाला ड्राइवर ट्रक छोड़ मौके से फरार हो गया। जिसे राजीव नगर थाने की पुलिस ने जब्त कर लिया है। हालांकि पुलिस टीम ड्राइवर का पता लगाने में जुटी है।

- नवंबर में हुई थी शादी

दीपक की मौत के बाद फैमिली वालों का हाल काफी बुरा है। खासकर मां और वाइफ का। नवंबर महीने में ही दीपक शादी हुई थी। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर हादसा कैसे हो गया? क्योंकि दीपक बहुत संभल कर बाइक ड्राइव करता था।

- स्कूल में भी पसर गया सन्नाटा

हादसे के तुरंत बाद दीपक के मौत की जानकारी स्कूल मैनेजमेंट को मिली। जहां वो कंप्यूटर टीचर थे। जिसके बाद पूरे कैंपस में सन्नाटा पसर गया। स्कूल के दूसरे टीचर्स और उन्हें जानने वाले स्टूडेंट्स अपने आंसुओं को रोक नहीं सके।

- थम नहीं रहे हैं हादसे

राज्य सरकार और उनके अधिकारियों के ओर से लगातार दावे किए जा रहे हैं कि पूर्ण शराब बंदी लागू होने के कारण रोड एक्सीडेंट में काफी कमी आई है। हादसे में लोगों की मौत भी पहले की तुलना में काफी कम हुई है। लेकिन बात पटना सहित पूरे जिले की करें तो हर दिन कहीं न कहीं रोड हादसे में लोगों की जान जा रही है।