- नौचंदी ग्राउंड में गोबर और गंदगी के लगे ढेर

- 11 मार्च को होगा नौचंदी मेले का शुभारंभ, व्यवस्थाएं अभी अधूरी

- इस बार मेले के लिए है 1.96 करोड़ रुपये का बजट

- नगर आयुक्त ने निरीक्षण कर दिए कर्मचारियों को निर्देश

Meerut । शहर के ऐतिहासिक नौचंदी मेले का शुभारंभ आगामी 11 मार्च को होगा, लेकिन नौचंदी ग्राउंड में अभी तक गोबर और गंदगी के ढेर देखे जा सकते हैं। हालत यह है कि ऊबड़ - खाबड़ ग्राउंड में जानवर भी बांधे जा रहे हैं। आयोजन में सिर्फ तीन से चार दिन ही शेष बचे हैं ऐसे में नगर निगम की तैयारियां पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, निगम ने कछुआ गति से मेले की तैयारी शुरू कर दी हैं।

हर साल करोड़ों का बजट

नौचंदी मेले पर हर साल करीब दो करोड़ रुपये खर्च होते हैं। एक साल जिला पंचायत तो एक साल नगर निगम मेले की तैयारी पर पैसा खर्च करता है। इस बार मेला लगाने की जिम्मेदारी नगर निगम के पास है। नगर निगम की मेले की तैयारियों को लेकर 1.96 करोड़ रुपये का बजट बनाया है। लेकिन उसकी देखरेख करने के लिए कोई तैयार नहीं है। नतीजा यह है कि मेले के बाद वहां पर लोग पशु बांधकर अपनी डेयरी चलाते हैं।

चार दिन बचे शेष

11 मार्च को मेला नौचंदी का शुभारंभ होना है, लेकिन अभी तक तैयारियां पूरी नहीं है। अब इन चार दिनों में तैयारियां कैसे पूरी होगी ये सवाल जरूर उठ रहा है। नगर निगम ने कछुआ गति से तैयारी जरूर शुरू कर दी है।

नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण

नगर आयुक्त मनोज कुमार चौहान ने मंगलवार को नौचंदी ग्राउंड का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। बीते सोमवार को महापौर सुनीता वर्मा ने भी नौचंदी ग्राउंड का निरीक्षण किया था।

नौचंदी मेले की तैयारी चल रही है। 11 मार्च को इसका शुभारंभ होगा। संबंधित अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

मनोज कुमार चौहान, नगर आयुक्त नगर निगम