स्वाती सिंह विवाद पर राज्यपाल ने शब्दों के प्रयोग पर नियंत्रण की दी नसीहत

सरकार काम कर रही, जांच के बाद दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई

ALLAHABAD: भारतीय राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप और विवाद होते रहते हैं। लेकिन इनके बीच भाषा को नियंत्रित रखने के लिए लक्ष्मण रेखा बेहद जरूरी है। राजनीति में भाषा संयमित व मर्यादित होनी चाहिए। अपशब्द का प्रयोग करने से सभी पार्टियों के लोगों को बचना चाहिए। ये बातें एक कार्यक्रम के सिलसिले में सिटी आए राज्यपाल राम नाइक ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

दयाशंकर के बयान की भी निंदा

बसपा अध्यक्ष मायावती और भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के बीच चले विवाद की चर्चा पर राम नाइक ने दयाशंकर के बयान की निंदा की। हालांकि इसके विरोध में दयाशंकर की पत्‍‌नी और बेटी को लेकर बसपा नेताओं के बयान पर भी राम नाइक ने चिंता जताई। उन्होंने कहा कि राजनीति की अपनी लक्ष्मण रेखा है जिसका पालन हर नेता को करना चाहिए।

पुलिस कर रही अपना काम

दयाशंकर और बसपा नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अब तक गिरफ्तारी नहीं होने के मुद्दे पर नाइक ने कहा कि सरकार और पुलिस दोनों अपना काम कर रही हैं। जांच चल रही है। यह आरोप कि सरकार कुछ नहीं कर रही उचित नहीं है। वैसे भी मामला न्यायालय में पहुंच गया है, इसलिए अब इस पर कुछ भी बोलना ठीक नहीं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राजनीतिक परिदृश्य में कई बदलाव हुए हैं। लेकिन शब्दों की मर्यादा को छोड़ना राजनीति के लिए ठीक संकेत नहीं है।