-क्यूआरटी लेकर पहुंची कैंट बोर्ड की टीम

- अवैध निर्माण को हटवाकर सामान किया जब्त

Meerut । सेना की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे कबाड़ कारोबारियों को कैंट बोर्ड ने मंगलवार को हटवाया। क्यूआरटी बुलाकर कैंट बोर्ड ने अवैध निर्माण को ध्वस्त किया तथा सारे सामान को भी जब्त कर लिया। इस दौरान लोगों ने जमकर हंगामा भी किया। लेकिन पुलिस के आने पर लोगों को शांत किया गया।

टीनशेड लगाकर कब्जा

महताब सिनेमा के पास फैज-ए-आम इंटर कॉलेज के सामने खाली पड़ी सेना की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। टीनशेड लगाकर लोगों ने अवैध दुकानें बना ली थी। सेना ने कैंट बोर्ड की टीम से अवैध निर्माण को हटाने की मांग की थी। जिस पर कैंट बोर्ड ने मंगलवार को अवैध कब्जा हटवाया।

एक घंटे बाद आई पुलिस

कैंट बोर्ड की टीम पहले पुलिस को लेकर वहां पर पहुंची। उसके बाद कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने सेना को फोन करके बुलाया। कैंट बोर्ड के फोन करने के एक घंटे बाद क्यूआरटी की टीम पहुंची।

सामान किया जब्त

कैंट बोर्ड की टीम सहायक अभियंता पीयूष गौतम के नेतृत्व में करीब 1 बजे पहुंची। टीम ने पहुंचकर सबसे पहले दुकानों को तोड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। लेकिन तुरंत ही पुलिस के आने पर लोग शांत हो गए। कैंट बोर्ड की टीम ने दुकानों को तोड़कर सामान को जब्त कर लिया।

लगने थी शुक्रवार की पैंठ

जली कोठी पर लगने वाली पैंठ भी जिला प्रशासन द्वारा खदेड़े जाने के बाद यहीं पर लगने लगी थी। ग्राउंड में पिछले दो शुक्रवार पैंठ लगी। कारोबारी इस ग्राउंड को मुफीद मान रहे थे तो वहीं कैंट बोर्ड को संशय था कि कहीं अतिक्रमणकारियों के साथ-साथ पैंठ कारोबारियों भी घुसपैठ न कर लें। मिलिट्री ने अतिक्रमण हटाते हुए हिदायत दी कि एक भी पैंठ कारोबारी इस ग्राउंड में न आने पाए।

---

कुछ लोगों ने महताब सिनेमा के पास सेना की जमीन पर कब्जा कर रखा था। सेना ने अवैध कब्जे को हटाने की मांग की थी। टीम व क्यूआरटी के साथ मिलकर कब्जे को हटवा दिया गया है। सारा सामान जब्त कर लिया गया है। इस दौरान पुलिस भी मौजूद रही।

-पीयूष गौतम, सहायक अभियंता कैंट बोर्ड