-एक बार फिर शहर में जोरदार आंधी के बीच जबरदस्त बरसात

-कई जगहों पर गिरे पेड़, इलेक्ट्रिसिटी पोल, दीवार टूटी

KANPUR: मंडे को हुई आए आंधी-तूफान के बीच हुई बरसात से अभी तक कानपुराइट्स उबर नहीं पाए हैं। वेडनेसडे की रात एकबार फिर जबरदस्त आंधी के बाद तेज बरसात से शहर में अफरातफरी। पूरा शहर अन्धेरे में डूब गया। पेड़ और इलेक्ट्रिसिटी पोल उखड़ गए। लाइनें टूट गई। आंधी और फिर जबरदस्त बारिश के बीच जहां-तहां लोग फंस गए। गलियों और रोड्स तालाब बन गई।

वेडनेसडे की देररात 100 किलोमीटर की रफ्तार से तूफान से सैकड़ों की संख्या में पेड़ उखड़ गए थे। अभी तक नगर निगम न तो गिरे पेड़ों को हटा सका है और न ही केस्को टूटे पोल व इलेक्ट्रिसिटी लाइनों की जगह नई व्यवस्था करके बिजली व्यवस्था पटरी पर ला सका है। इधर बुधवार की रात 9 बजे एक बार पहले जबरदस्त आंधी है और फिर तेज हवाओं के बीच जोरदार बरसात होने लगी। सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डा। अनिरुद्ध दुबे ने बताया कि लगभग 50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी आई। इसकी वजह रात के टेम्परेचर में लगातार वैरीएशन है। जिसकी वजह से आंधी-बरसात की पहले से संभावना थी।

बरसात बनी मुसीबत

सोमवार से लगातार रात का मौसम खराब बना हुआ है। सोमवार के बाद मंगलवार की देररात भी तेज हवाएं और आंधी चली। बुधवार को दिन में लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ा। देररात अचानक मौसम ने यू टर्न लिया। रात 9 बजे आंधी के बाद तेज हवाओं के साथ जोरदार बरसात शुरू हो गई। बारिश के ये सिलसिला देररात तक चलता रहा है। जिसके गली-रोड्स लबालब भर गई। वीआईपी रोड तालाब बन गई, जूही पुल पर पानी भर गया। जेके मंदिर रोड, किदवई नगर, बाबूपुरवा, कर्रही रोड, पापुलर धर्मकांटा रोड गोविन्द नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, टाटमिल चौराहा, मोतीझील चौराहा अशोक नगर, बेगमपुरवा, रामपुरम आदि मोहल्लों में पानी भर गया। जिसके चलते लोगों को घर लौटने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं जीटी रोड टाटमिल चौराहा पर जबरदस्त जाम लग गया।